धौलपुर: विप्र महाकुंभ का आयोजन, सवर्ण समाज को 14% प्रतिशत आरक्षण की मांग
Advertisement

धौलपुर: विप्र महाकुंभ का आयोजन, सवर्ण समाज को 14% प्रतिशत आरक्षण की मांग

धौलपुर न्यूज: धौलपुर में विप्र महाकुंभ का आयोजन किया गया.  इस दौरान सवर्ण समाज को 14% प्रतिशत आरक्षण की मांग की गई.उत्तर प्रदेश से आए कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय समारोह के मुख्य अतिथि थे.

धौलपुर: विप्र महाकुंभ का आयोजन, सवर्ण समाज को 14% प्रतिशत आरक्षण की मांग

बाड़ी, धौलपुर न्यूज: धौलपुर के बाड़ी में गौड़ सनाढ्य फाउंडेशन बाड़ी धौलपुर द्वारा राम दरबार बामनी नदी पर विप्र महाकुंभ का आयोजन किया गया. जिसमें हजारों की संख्या में विप्र बंधुओं ने अपनी गरिमामई उपस्थिति देकर अपनी शक्ति दिखाई. महाकुंभ के आयोजन का एक उद्देश्य था कि ब्राह्मण एवं सवर्ण समाज को 14% प्रतिशत आरक्षण मिले और ईडब्ल्यूएस छात्रों को भी एससी एसटी के समान अन्य सभी सुविधाएं मिले. राजस्थान में राष्ट्रीय पार्टी से ब्राह्मणों को कम से कम 30– 30 टिकट मिले.

ब्राह्मण एवं सवर्ण समाज को 14% प्रतिशत आरक्षण की मांग

उत्तर प्रदेश से आए कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय समारोह के मुख्य अतिथि थे .उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि ब्राह्मण को पूर्व की स्थिति की तरह अपनी शक्ति को समझना होगा .जैसे धरती पर अधर्म को खत्म करने के लिए ऋषि दधीचि ने बिना सोचे ही एक पल में अपनी हड्डियों को दान दे दिया.एक पल भी यह नहीं सोचा कि इससे मेरे जीवन का अंत हो जाएगा उन्होंने यहां काम इसलिए किया क्योंकि उनके इस काम से धरतीपर अधर्म का नाश होगा और संसार में सुखमय वातावरण की स्थापना होगी.

उन्होंने कहा कि संसार की भलाई में मेरे प्राण जाए तो चले जाएं तो मेरे प्राण देना कोई बड़ी बात नहीं.पूर्व में जो ब्राह्मणों का मान सम्मान था उसमें जो कमी आई है उस पर भी सोचने की जरूरत है .हम सब को मिलकर इस पर मनन करने की जरूरत है उत्तर प्रदेश की पूर्व सांसद एवं हाथरस जिला पंचायत की अध्यक्ष सीमा उपाध्याय ने कहा कि मैं समाज के बल से ही सांसद बनी. समाज के लोगों के लिए मेरी जहां भी जरूरत होगी मैं पूरी तरह से तैयार हूं. गौड़ सनाढ्य फाउंडेशन का उद्देश्य एक ही है कि ब्राह्मणों के जीवन का उत्थान कैसे हो. किस तरह से आज की स्थिति में हम आने वाली पीढ़ी को मजबूती दे सकते हैं और हमें मिलकर कार्य करने की जरूरत है.

मध्य प्रदेश के मंत्री गिर्राज दंडोतिया ने कहा कि समाज मेरे लिए सर्वोपरि है पार्टी में आने बाद आज के समय में कई राजनेता भड़काऊ बातें कर समाज में द्वेष भाव फैलाना चाहते हैं लेकिन हमें समझने की जरूरत है कि हमारी परेशानी में हमारा कौन साथ देता है हमे भी उसी का साथ देना चाहिए जो समस्या में हमारे साथ खड़ा है वही सच्चा प्रतिनिधि है. बाड़ी या किसी भी ब्राह्मण को मेरी जहां भी जरूरत है मैं पूरी तरह से साथ हूं जहां भी समाज का हुक्म होगा मैं आऊंगा और कंधे से कंधा मिलाकर आपका साथ दूंगा.

ये भी पढ़ें-

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने दिया बड़ा बयान,कहा-खेल यूनिवर्सिटी नहीं गई है जोधपुर

जैसलमेर: दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले में नहीं हुई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित ने उठाया ये कदम

दौसा न्यूज: लोकसभा स्पीकर के कार्यक्रम में हंगामा,सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने बताया साजिश

कार के अंदर चाबी लॉक हो गई? बिना कांच तोड़े लगाइए ये देसी जुगाड़

Trending news