धौलपुर में हिंदुओं ने लगाए जय श्री राम के नारे, मुस्लिम लोगों ने बरसाए फूल
Advertisement

धौलपुर में हिंदुओं ने लगाए जय श्री राम के नारे, मुस्लिम लोगों ने बरसाए फूल

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर में रामनवमी पर्व पर हिंदू-मुस्लिम एकता दिखी, जहां एक तरफ हिंदूओं ने जय श्री राम के नारे लगाए और दूसरी तरफ  मुस्लिम लोगों ने उन पर फूल बरसाए. 

धौलपुर में हिंदुओं ने लगाए जय श्री राम के नारे, मुस्लिम लोगों ने बरसाए फूल

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के सरमथुरा कस्बे में गुरुवार को रामनवमी पर्व के अवसर पर कस्बा श्रीराम के रंग में रंगा दिखा, जहां हजारों की संख्या में राम भक्त जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए कस्बे के मुख्य मार्गो से होकर गुजरे तो जयकारों से शहर गुंजायमान हो उठा.

शोभायात्रा कस्बे के कैला माता मंदिर से शुरू होकर पुराना बस स्टैंड , फोन्दा का चौक , पटा बाजार एवं सती के चौक से होकर होकर आदर्श विद्या मंदिर किला परिसर पहुंची, जहां पर भगवान राम की महा आरती के साथ शोभायात्रा का समापन किया गया. इस दौरान शोभायात्रा का जगह-जगह फूलों से स्वागत किया गया. 

हिंदूओं ने लगाए जय श्रीराम के नारे तो मुस्लिम समाज ने बरसाए फूल
आपसी सौहार्द व भाईचारे की मिसाल के लिए प्रसिद्ध सरमथुरा में रामनवमी के दिन आपसी भाईचारे और सांप्रदायिक सद्भावना का संदेश देखने को मिला. इस दौरान रामनवमी की शोभायात्रा शहर के मुख्य बाजार से होकर गुजरी तो हिंदू-मुस्लिम एकता का भी संदेश देखा गया.

राम भक्तों ने जहां जय श्रीराम के नारे लगाए तो वही मुस्लिम समाज ने उन पर गुलाब के फूल बरसाए. साथ ही देश -प्रदेश में अमन-चैन, आपसी भाईचारे,सौहार्द और एकता का संदेश दिया. इस दौरान केसरिया साफा पहने राम भक्त जहां जय श्रीराम के नारे लगाते दिखे, मुस्लिम समाज के लोग अपनी धार्मिक वेशभूषा में राम भक्तों पर फूल बरसाते दिखे. 

हजारों राम भक्त बने कार्यक्रम के साक्षी
हजारों लोगों की भीड़ ने त्योहार को सरमथुरा के लिए यादगार बना दिया. रामनवमी पर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर दिखा और चारों तरफ पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता देखी गई. ड्रोन कैमरा से भी शोभायात्रा पर निगरानी रखी गई. हर गली चौराहे पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा देखने को मिली. रामनवमी का पर्व सरमथुरा में बड़े ही अनोखे तरीके से मनाया गया. आयोजन में हजारों राम भक्तों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर चेयरमैन जलाल खान , समाजसेवी सुनील जिंदल , प्रवीण गर्ग , गौतम जादौन सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के बारे में वो 10 बातें, जो आप जानते है गलत

यह भी पढ़ेंः सोने से पहले शरीर के इस हिस्से पर लगा लें हल्दी, हर समस्या में मिलेगा छुटकारा

Trending news