Dholpur News: नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन, पीएम मोदी भी हुए शामिल
Advertisement

Dholpur News: नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन, पीएम मोदी भी हुए शामिल

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के बसेड़ी नगर पालिका परिसर में बुधवार को नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी भी वर्चुअल जुड़े. इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और नारी शक्ति भी मौजूद रहीं. 

Baseri Program Zee Rajasthan

Rajasthan News: धौलपुर जिले के बसेड़ी नगर पालिका परिसर में नगर पालिका अधिशाषी अभियन्ता योगेश पिप्पल के नेतृत्व में बुधवार को नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन हुआ. महिला स्वयं सहायता समूह एवं NGO संपर्क अभियान के समापन कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल भाषण हुआ. बसेड़ी नगर पालिका परिसर में एक बड़ी एलईडी स्क्रीन पर भाजपा कार्यकर्ताओं और मातृशक्ति ने प्रधानमंत्री का लाइव भाषण सुना. इस दौरान प्रधानमंत्री ने महज 30 मिनट में पिछले 10 साल में मातृशक्ति के लिए जितनी भी योजनाएं चलाई गई, उन सब की विस्तार से जानकारी दी. 

महिलाओं के लिए चलाए जा रहे योजनाओं की दी जानकारी 
वर्चुअल संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने जितनी भी योजनाएं लागू की, उनमें हमारा यही उद्देश्य रहा कि उनमें महिलाओं और पुरुषों की भागीदारी समान हो, क्योंकि देश की आधी आबादी नारी शक्ति है. इस दौरान मोदी ने माताओं-बहनों के लिए 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिए जाने की योजना के बारे में भी बताया. साथ ही उन्होंने सुकन्या समृद्धि योजना के बारे में भी जानकारी दी.

3 करोड़ महिलाओं को मिलेगा लखपति दीदी योजना का लाभ
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने लखपति दीदी योजना का लक्ष्य 1 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ कर दिया है. दरअसल, सरकार की ओर से स्वयं सहायता समूह के माध्यम से 3 करोड़ महिलाओं को ऐसे रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे कि उनकी वार्षिक आय 1 लाख रुपए से अधिक हो जाएगी. पहले इस योजना के तहत देशभर में 1 करोड़ महिलाओं को लाभान्वित किया जाना था, मगर अब सरकार ने यह लक्ष्य बढ़ाकर 3 करोड़ महिलाओं का कर दिया है. इस दौरान मंडल अध्यक्ष भैरो सिंह परमार, सुरेश कौशिक, सुरेश शर्मा संगौरी, धीरेंद्र सिंह इंदेपुरा, पप्पू सिंह तिमासिया सहित आगनवाड़ी कार्यकर्ता व स्वयं सहायता समूह से जुड़ी मातृ शक्ति मौजूद रहीं

ये भी पढ़ें- Alwar News: रक्षक बना भक्षक, पत्नी सहित 3 मासूम बच्चों की अपने ही हाथों से की हत्या

Trending news