Dholpur News: जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी पहुंचे सरमथुरा, पेयजल व्यवस्था का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2259941

Dholpur News: जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी पहुंचे सरमथुरा, पेयजल व्यवस्था का लिया जायजा

Dholpur latest News: धौलपुर जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी सरमथुरा क्षेत्र का दौरा का दौरा किया. पेयजल व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे. मोहल्लों में घूमकर लोगों से फीडबैक लिया. अधिकारियों को लोगों की समस्या समाधान के निर्देश दिए.

Dholpur News

Dholpur latest News: राजस्थान के धौलपुर जिले में सरमथुरा उपखंड क्षेत्र में पानी की समस्या को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने सरमथुरा क्षेत्र का दौरा कर पीएचईडी व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शहर के कई मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति की वास्तविक स्थिति का जायजा लिया. जिला कलेक्टर ने मौहल्लों में लोगों से नलों के प्रेशर, पानी की गुणवत्ता एवं जलापूर्ति अंतराल की पड़ताल की. लोगों ने जिला कलेक्टर के सामने ही जलदाय विभाग के अधिकारियों पर भड़ास निकालते हुए खरीखोटी सुना दी. 

लोगों ने जिला कलेक्टर को पीड़ा सुनाते हुए कहा कि गर्मी के मौसम में जलदाय विभाग द्वारा कभी एक तो कभी दो दिन छोड़कर पानी की आपूर्ति की जा रही है. नलों का कोई टाइम टेबल फिक्स नहीं है. चार बाल्टी से अधिक पानी कभी नहीं मिला है. कई घरों में पानी की बूंद तक नहीं आ रही है. कई दिनों से गुहार लगाने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है. 

जिला कलेक्टर ने सतीचौक, पटाल व ईस्लामपुरा में लोगों की पीड़ा सुनकर जलदाय विभाग के अधिकारियों को आमजन को स्वच्छ पेयजल की सुचारू आपूर्ति के उद्देश्य से शहर में पेयजल आपूर्ति का निश्चित समय निर्धारित करने, नलों के प्रेशर में सुधार करने के लिए डायरेक्ट बूस्टिंग पर पाबंदी लगाने, पानी की बर्बादी रोकने के लिए नलों में टोटी लगाने के लिए उपभोक्ताओं को पाबंद करने सहित शहर में नियमित पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: आजाद सिंह राठौड़ पंजाब के लोकसभा चुनाव में AICC पर्यवेक्षक नियुक्त

उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को कहा कि वे सभी कॉलोनियों में आमजन को समय पर सुचारू जलापूर्ति करें. अंतिम छोर तक लोगों को पर्याप्त प्रेशर से जल आपूर्ति हो. साथ ही जलाशयों की नियमित अंतराल पर सफाई सुनिश्चित करें. इस दौरान जहां भी पेयजल व्यवस्था संबंधी शिकायत आई उसका समाधान व सुधार हेतु तुरंत निर्णय लेकर निस्तारण करें. 

जिला कलेक्टर ने सरमथुरा तहसीलदार अमित कुमार को शहर का भ्रमण कर पेयजल आपूर्ति की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए. गली मोहल्लों में निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने नलों में अवैध बूस्टर देख नाराजगी व्यक्त की. मौके पर ही जलदाय विभाग के अधिकारियों को चार-पांच अवैध बूस्टरों को जब्त करने के निर्देश दिए. प्रशासन द्वारा कुछ दिन पूर्व कस्बे में झिन्ना पाड़े के पास की गई. 

कार्रवाई को लेकर एक बालिका रोते हुए जिला कलेक्टर के पास पहुंची. प्रशासन पर एक तरफा द्वेषतापूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया. जिस पर जिला कलेक्टर ने मौके पर ही तहसीलदार को मामले की जांच करने के निर्देश दिए. इस मौके पर तहसीलदार अमित कुमार, जलदाय विभाग जेईएन आशीष परमार, विद्युत विभाग जेईएन शिव सिंह मीणा सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

पेयजल का समुचित उपयोग करने का दिया संदेश

जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों सहित आमजन को पेयजल का समुचित उपयोग करने का संदेश देते हुए कहा कि विभागीय अधिकारी पेयजल लाईनों को नियमित चेक करें ताकि लीकेज से पानी की छीजत रोकी जा सके. वहीं प्रेशर कम होने की समस्या से छुटकारा मिल सके. उन्होंने कहा कि जलापूर्ति के वैकल्पिक इंतजाम भी रखें जाएं. जिससे पानी की किल्लत फेल नहीं हो सके.

Trending news