Dholpur News: डिस्कॉम का बकाया वसूली अभियान तेज, 36 से अधिक गांवों की सप्लाई बंद, परेशानी में उपभोक्ता
Advertisement

Dholpur News: डिस्कॉम का बकाया वसूली अभियान तेज, 36 से अधिक गांवों की सप्लाई बंद, परेशानी में उपभोक्ता

Dholpur News: धौलपुर के सरमथुरा, उपखंड में डिस्कॉम का वसूली अभियान तेज हो गया है, 36 से अधिक गांवों की सप्लाई बंदकर दी गई है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हो रही है.  

 

धौलपुर में डिस्कॉम का  वसूली अभियान तेज, 36 से अधिक गांवों की सप्लाई बंद.

Dholpur News: धौलपुर के सरमथुरा, उपखंड में शत प्रतिशत राजस्व वसूली को लेकर अभियान को तेज करते हुए डिस्कॉम ने बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कस्बा सहित ग्रामीण फीडरों पर कार्रवाई को अंजाम देते हुए ट्रांसफॉर्मर बंद करने और कनेक्शन डीसी किए जा रहे है.

 यहां 2.42 करोड़ रुपए के बकाया

एईएन प्रवेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि मदनपुर फीडर पर नियमित उपभोक्ताओं पर 1.33 करोड़ और डीसी पीडीसी पर 1.09 करोड़ की राशि बकाया चल रही है.इसको लेकर एईएन के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए 2.42 करोड़ रुपए के बकाया पर मदनपुर फीडर के गोपालपुरा,सिरोना,सायपुर,मदनपुर,गौलारी,गुनराइच,मथारा,डोमपुरा,कालीतीर,गुलावली,भौंहारी,धोरीमाटी,जारोला सहित तीन दर्जन गांव पर कार्रवाई को अंजाम देते हुए 800 मीटर विद्युत लाइन को डिस्मेंटल कर दिया.

एईएन ने ने बताया कि डिस्कॉम द्वारा राजस्व वसूली के लक्ष्य को हासिल करने के लिए टीम गठित कर बकायादारों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है जिसके अंतर्गत सब डिवीजन में बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रहीं है.डिस्कॉम की कार्रवाई से बकायादारों में हडकंप मचा हुआ है.

ऐसे उपभोक्ताओं की संपत्ति कुर्क..

एईएन जादौन ने बकायादारों को सख्त चेतावनी देते हुए बकाया राशि जमा कराने के बाद ही विद्युत आपूर्ति बहाल करने की बात कही है.डिस्कॉम द्वारा उपभोक्ताओं को कई बार रिमाइंडर भेजकर बकाया बिलों की राशि जमा कराने की अपील की गई है,लेकिन डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर अपील का कोई फायदा नहीं हुआ. एईएन ने कहा कि जिन उपभोक्ताओं पर विद्युत राशि बकाया है. ऐसे उपभोक्ताओं की संपत्ति कुर्क कर बकाया बिल की राशि बसूल की जाएगी. डीसी पीडीसी उपभोक्ताओ पर करोड़ों बकाया

डिस्कॉम की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं

डिस्कॉम द्वारा बकाया को लेकर अभियान चलाया हुआ है, जिसके अंतर्गत डीसी पीडीसी उपभोक्तओं पर कार्रवाई की जा रही है. एआरओ दिलीप कुर्डिया ने बताया कि डिस्कॉम के उच्चाधिकारियों के निर्देशन में बकाया वसूली अभियान चलाया हुआ है. डिस्कॉम की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है.

 डीसी पीडीसी में गोपालपुरा 15.13 लाख,सायपुर 10.53 ,सिरोना 7.04 ,मदनपुर 4.27 मथारा 3.94,कालीतीर 3.24,भौंहारी 7.55,धोरीमाटी 2.40 गुनराइच 2.98,गौलारी 2.56,गुलावली 2.63 लाख सहित तीन दर्जन से अधिक गांवों पर राशि बकाया चल रही है.सरकारी कार्यालयों पर डिस्कॉम की लाखों की राशि बकाया.

संबंधित विभागों को अवगत कराया जा चुका 

उपखण्ड क्षेत्र में डिस्कॉम की सरकारी महकमों पर भी लाखों की राशि बकाया चल रही है. एआरओं दिलीप कुर्डिया ने बताया कि राजीव गांधी सेवा केंद्रों पर 2.88 , शिक्षा विभाग 4.65, वनविभाग 0.73 पुलिस 1.91,पंचायत भवन 0.74 पीएचईडी 0.96, नगरपालिका के पीएसएल पर 12.95 तथा चिकित्सा विभाग पर 0.99 लाख की राशि बकाया चल रही है. बकाया जमा करवाने को लेकर संबंधित विभागों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक विभागों द्वारा बकाया जमा नही करवाया है. बकाया जमा नहीं होने की दशा में उच्चाधिकारियों के निर्देशनुसार कारवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Ajmer Train Accident: अजमेर रेल हादसे में सामने आया अपडेट, लोको पायलट और सहायक पायलट के बीच हुआ था इस बात पर विवाद?

 

Trending news