सोशल मीडिया पर गैंगस्टर को फॉलो करने पर बढ़ सकती है मुश्किलें, राजस्थान पुलिस ने कही ये बात
Advertisement

सोशल मीडिया पर गैंगस्टर को फॉलो करने पर बढ़ सकती है मुश्किलें, राजस्थान पुलिस ने कही ये बात

Dholpur News: धौलपुर एसपी धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया साइट के द्वारा बढ़ रहे अपराधों पर निगरानी रखकर करेंगे कानूनी कार्रवाई ..

सोशल मीडिया साइट

Dholpur News: धौलपुर एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि इसे लेकर सेल का गठन कर दिया गया है. जिला पुलिस परामर्श प्रकोष्ठ सोशल मीडिया सेल द्वारा उपलब्ध कराए गए डाटा के आधार पर चयनित भटके युवाओं की सकारात्मक काउंसलिंग करेगी. एसपी धमेंद्र सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया साइट के द्वारा बढ़ रहे अपराधों पर निगरानी रखकर सोशल मीडिया साइट्स पर सक्रिय अपराधियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

साथ ही नव स्थापित काउंसलिंग सेल सक्रिय अपराधियों और गैंगस्टर से प्रभावित होकर सोशल मीडिया पर फॉलोअर बनने वाले युवाओं को ऐसे अपराधियों से दूर रखने सोशल मीडिया साइट पर निगरानी रखने और भटके युवाओं को सही दिशा में लाने के लिए गठित की गई है.

एसपी ने बताया कि छोटे से लेकर बड़े गैंगस्टर सोशल मीडिया पर अपने आप को रोबिन्हुड स्टाइल में प्रस्तुत कर फोटो वीडियो- शेयर करते हैं. कुछ नौजवान उनकी इस छवि से प्रभावित होकर उनके फॉलोअर्स बन जाते हैं और धीरे-धीरे जुर्म की दुनिया की ओर अग्रसर हो जाते हैं. इसी को रोकने के लिए काउंसलिंग सेल सोशल मीडिया सेल द्वारा उपलब्ध करवाए गए डेटा के आधार पर निश्चित डेट पर परिजनों की उपस्थिति में युवाओं की सकारात्मक काउंसलिंग करेगी.

आपको बता दें कि गैंगस्टर और समाज कंटकों से प्रभावित युवाओं को सकारात्मक सोच और कार्यों की ओर प्रेरित करने का प्रयास किया जाएगा. परामर्श के लिए उन ही युवाओं को चिन्हित किया जाएगा जो युवा अभी अपराधी नहीं बने हैं, लेकिन अपराधियों की ओर आकर्षित हो रहे हैं. एसपी के निर्देशन में आज बुधवार को ऑपरेशन गार्जियन के बारे में सरमथुरा सीओ सुरेश डाबरिया और थाना प्रभारी देवेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सरमथुरा के छात्र-छात्राओं को जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news