Bari : 3 करोड़ रुपये की लागत से मां राजराजेश्वरी कैला माता मंदिर का हुआ जीर्णोद्धार, लगा 56 भोग का भंडारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1534872

Bari : 3 करोड़ रुपये की लागत से मां राजराजेश्वरी कैला माता मंदिर का हुआ जीर्णोद्धार, लगा 56 भोग का भंडारा

धौलपुर के बाड़ी नगर के आस्था का केंद्र माँ राज राजेश्वरी कैला माता मंदिर के जीर्णोद्धार कार्यक्रम का समापन विशाल भंडारे के साथ किया गया साथ ही माता के दरबार मे छप्पन भोग फूल बंगला की झांकी भी सजाई गई, इस मौके पर हजारों महिला-पुरुष श्रद्धालुओं ने नये रूप में बनाये गये माता मंदिर के दर्श

Bari : 3 करोड़ रुपये की लागत से मां राजराजेश्वरी कैला माता मंदिर का हुआ जीर्णोद्धार, लगा 56 भोग का भंडारा

Dholpur News : धौलपुर के बाड़ी नगर के आस्था का केंद्र माँ राज राजेश्वरी कैला माता मंदिर के जीर्णोद्धार कार्यक्रम का समापन विशाल भंडारे के साथ किया गया साथ ही माता के दरबार मे छप्पन भोग फूल बंगला की झांकी भी सजाई गई, इस मौके पर हजारों महिला-पुरुष श्रद्धालुओं ने नये रूप में बनाये गये माता मंदिर के दर्शन किये व प्रसादी ग्रहण की.

नगर का ऐतिहासिक राजराजेश्वरी कैला माता मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य कई वर्षों से चल रहा था, जिसमे अब तक लगभग 3 करोड़ रुपये की लागत से इस मंदिर को नया स्वरूप दिया गया है, मुख्य माता मंदिर के साथ अन्य देवी-देवताओं के मंदिरों की भी स्थापना की गई है, मन्दिर में माता रानी के साथ अन्य देवी-देवताओं की प्राण-प्रतिष्ठा का 11 दिवसीय कार्यक्रम रखा गया, जिसमे 8 जनवरी को भव्य कलश यात्रा एवं शोभायात्रा निकाली गई, ततपश्चात विद्वान आचार्यों द्वारा शत चंडी पाठ के साथ विधि-विधान से पूजा अर्चना कर देवी-देवताओं समेत माता राज राजेश्वरी की नवीन भवन में प्राण-प्रतिष्ठा की गई,

संतो द्वारा किया गया नवीन भवन का अनावरण-

कुल्हाड़ा अखाड़ा के संत भास्करानंद सरस्वती समेत अन्य संतो की मौजूदगी में नवीन भवन का अनावरण किया गया. क्योंकि मन्दिर के जीर्णोद्धार कार्य के बाद पिछले एक सप्ताह से माता रानी की मूर्ति स्थापना को लेकर प्राण-प्रतिष्ठा व शतचण्डी हवन यज्ञ कार्यक्रम चल रहे थे और लोगो के लिए दर्शन उपलब्ध नहीं थे विधिवत पूजा-अर्चना के बाद मंदिर के पट खोले तो उपस्थित जनसमूह ने नवीन भवन में बिराजी माता रानी के दर्शन किये, लोगो द्वारा माँ के जयकारों से मन्दिर परिसर गूंज गया.

भामाशाह सम्मान समारोह कार्यक्रम-
मन्दिर निर्माण में सहयोग करने वाले भामाशाहो का मंच से सम्मान मन्दिर ट्रस्ट द्वारा किया गया. ट्रस्ट से मिली जानकारी के अनुसार मन्दिर निर्माण कार्य मे लगभग 3 करोड़ रुपये खर्च हुये है, जिसे लगभग 250 दानदाताओ द्वारा दिया गया है और दानदाताओ द्वारा राशि दान दी जा रही थी, इस मौके पर जगदम्बा ट्रस्ट द्वारा सभी दानदाताओ को चुनरी ओढाकर माता की तस्वीर भेंट की गई.

हुआ विशाल भंडारा

नवनिर्मित मन्दिर के अनावरण कार्यक्रम में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमे लगभग 15 हजार लोगों ने मन्दिर परिसर में प्रसादी ग्रहण की, भंडारे की पूर्ण व्यवस्थाएं मन्दिर ट्रस्ट के साथ नगर की स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा देखी गई, लोगो ने नवनिर्मित मन्दिर की भव्यता व दर्शनों के साथ प्रसादी ग्रहण की. प्रसादी के लिए 16 अलग-अलग स्टॉल लगाई गई, जिसमे महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी. हजारो लोगों की प्रसादी की इस व्यवस्था को सामाजिक संगठनों, विधार्थी परिषद के युवाओं व समाजसेवी महिलाओ ने सुबह से शाम तक सम्भाली.

ये भी पढ़ें

 मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने लोगों की सुनी समस्या, अधिकारियों को समाधान करने के दिए निर्देश

Trending news