Dholpur: छोटे भाई ने देसी कट्टे से बड़े भाई के सीने में उतारी गोली, वजह जान हो जाएंगे हैरान
Advertisement

Dholpur: छोटे भाई ने देसी कट्टे से बड़े भाई के सीने में उतारी गोली, वजह जान हो जाएंगे हैरान

Bari, Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर की बाड़ी विधानसभा में एक भाई ने ही अपने सगे भाई की हत्या कर दी. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर पीसी रिमांड पर भेजा है. 

Dholpur: छोटे भाई ने देसी कट्टे से बड़े भाई के सीने में उतारी गोली, वजह जान हो जाएंगे हैरान

Bari, Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के सदर थाना इलाके के हाइवे ग्यारह बी पर 7 अप्रैल की रात एक युवक विशिंगिर बाबा मोड़ के पास कच्चे रास्ते में खून से लथपथ लहूलुहान अवस्था में अचेत पड़ा मिला था. इसकी सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच युवक को अस्पताल पहुंचाया, जहां से गले में गोली लगे होने की आशंका से उसे धौलपुर और धौलपुर से जयपुर रैफर किया गया. सीओ मनीष कुमार शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच कोतवाली एसएचओ महेंद्र सिंह को सौंपी. 

तीन दिन की कार्रवाई और घायल युवक के स्वास्थ्य लाभ लेने के बाद पुलिस ने मामले में घायल युवक के सगे भाई को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने बड़े भाई को कट्टे से गोली मारी थी. ऐसे में पुलिस ने आरोपी लवकुश जाटव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया और एक दिन की पीसी रिमांड पर लिया है.

एसएचओ महेंद्र सिंह चौधरी का कहना है कि लवकुश ने ही अपने बड़े भाई जनक सिंह पर हमला किया. इससे पूर्व दोनों आरोपियों ने हाइवे किनारे शराब खरीदकर पी, लेकिन बाद में किस बात पर झगड़ा हुआ कि लवकुश ने जनक पर गोली चला दी. फिलहाल मामले में जांच और हथियार बरामदगी का प्रयास जारी है. 

ये था पूरा घटनाक्रम
शुक्रवार 7 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली कि धौलपुर सरमथुरा एनएच- 11बी के पास रामकुमार की ढावे से पास कच्चा रास्ता मे एक व्यक्ति लहुलुहान हालत में पड़ा हुआ है.सूचना पर एसएचओ मय जाप्ता एंव सीओे बाडी मौके पर पहुंचे, जहा पर एक व्यक्ति खून से लथपथ बहोशी की अवस्था में पड़ा मिला. मौके से घायल को उठाकर सामान्य चिकित्सालय वाडी मे भर्ती कराया गया. जिसकी पहचान कराई गई तो घायल व्यक्ति की पहचान जनकसिंह पु्त्र विधाराम जाति जाटव उम्र 28 साल निधारा थाना बाडी सदर जिला धौलपुर के रूप में हुई. 

इसके गले पर एंव कंधे पर गन शॉट के निशान थे और काफी खून बह रहा था, जिसकी गम्भीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों द्वारा हायर सेंटर धौलपुर रैफर किया गया तथा धौलपुर से जयपुर रैफर किया गया. घायल जनक सिह से घटना के बारे में पूछा तो वह बयान देने की स्थिति में नहीं था, लेकिन कभी-कभी बोलते वक्त भूरा गुर्जर का नाम ले रहा था. 

घायल जनकसिंह पु्त्र विधाराम जाति जाटव उम्र 28 साल निधारा थाना बाडी सदर जिला धौलपुर के गन शॉट की चोटों को गंभीरता से लेते हुए वृताधिकारी वृत बाड़ी द्वारा घटना का खुलासा करने एंव आरोपी का पता लगाने हेतु अलग-अलग टीम गठित की गई. पुलिस द्वारा गठित टीमों ने घटना स्थल के पास पूछताछ की. वहीं, मुखाविर सूचना मिली कि दो व्यक्ति शाम के करीब 07 बजे घटना स्थल के पास मोटरसाइकिल खड़ी करके एक खेत में बैठकर शराब पी रहे थे.

इसके बाद इनमें आपस में शराब के नशें में लड़ाई हुई, जिनमें से एक व्यक्ति ने लाल शर्ट एंव दूसरे व्यक्ति ने सफेद शर्ट पहन रखी थी. चूंकि सफेद शर्ट घायल जनक सिंह ने पहनी रखी थी एंव लाल शर्ट वाले का पता नहीं चल रहा था. इस संबंध में गोपनीय तौर पर गांव निधारा में जानकारी की गई तो पता चला कि जनक सिंह अपने छोटे भाई लवकुश के साथ गांव से मोटरसाइकिल पर बैठकर शाम के करीब 5 बजे बाडी गए थे. दोनों विशनगिरी की तरफ जाते-आते देखे गए और लवकुश ने ही लाल शर्ट पहन रखी थी. लवकुश के मोबाइल नंबर पर हास्पीटल बाडी में बुलाने के लिए फोन किया तो वह नहीं आया. वहीं, लवकुश के मोबाइल नंबर की लॉकेशन प्राप्त कर लवकुश को धौलपुर से तलाश कर दस्तायाब किया. 

भाई ने उगला राज 
पुलिस ने पूछताछ की तो बताया कि 10 दिन पहले गांव के भूरा गुर्जर से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी. भूरा गुर्जर गांव के लडकों के साथ रहने से मना कर रहा था. वह नही मानने पर भूरा गुर्जर द्वारा थप्पड मार दिया और धमकी दे दी कि अगर दुबारा लड़के के साथ देख लिया तो जान से मार दूंगा. 

खरीदा अवैध तमंचा 
भूरा गुर्जर द्वारा थप्पड और धमकी की इसी वजह से किसी अनजान व्यक्ति से दस हजार रुपये में अवैध देशी कट्टा खरीदा औैर भूरा गुर्जर को मुकदमें में फंसाने के लिए अपने बड़े भाई जनक सिंह के अवैध देशी कट्टे से शराब के नशे में गोली मार दी. उक्त घटना के संबंध में घायल जनक सिंह के पर्चा बयान लेकर धारा 307 आईपीसी में मामला पंजीबद्व कर आरोपी लवकुश पुत्र विधाराम जाति जाटव उम्र 22 साल निवासी निधारा थाना बाड़ी सदर जिला धौलपुर को गिरफ्तार किया गया है. जिसे पीसी रिमांड हेतु न्यायालय में पेश किया गया, जो एक दिवस के पीसी रिमांड पर चल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में फिर होगी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का ये छोरा बना IPS अफसर, पिता चलाते थे ऊंटगाड़ी

Trending news