धौलपुर में मानसून से पहले नालियों का सफाई अभियान, नगर परिषद सभापति ने दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204941

धौलपुर में मानसून से पहले नालियों का सफाई अभियान, नगर परिषद सभापति ने दिए ये निर्देश

 नगर परिषद धौलपुर की सभापति खुशबू सिंह ने अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ धौलपुर शहर के नालों की सफाई के कार्य का निरीक्षण किया. इसके बाद सभापति खुशबू सिंह अचानक माया पैलेस के पास हो रही नाले की सफाई का जायजा लेने के लिए पहुंच गई. वहां मौजूद कर्मचारियों ने ठेकेदार को सूचना दी, सूचना मिलते ही ठेकेदार भी मौके पर पहुंच गया.

नगर परिषद धौलपुर की सभापति खुशबू सिंह ने अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ सफाई के कार्य का निरीक्षण किया.

Dholpur: बारिश के दिनों में नाले एवं नालियों के गंदे पानी से लोगों को परेशानी न आये, इसे लेकर नगर परिषद धौलपुर की सभापति खुशबू सिंह ने अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ धौलपुर शहर के नालों की सफाई के कार्य का निरीक्षण किया. जिसमें अधिकारी, कर्मचारियों एवं ठेकेदार को सख्त हिदायत दी. साथ ही बारिश से पूर्व नालों की सफाई करवाने के लिए निर्देश जारी किए. आदेश की पालना करने के लिए ठेकेदार द्वारा नालों की सफाई करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

वहीं नाले सफाई में कुछ खामियों की शिकायत सभापति खुशबू सिंह को मिली तो वे अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंची और नाले सफाई की वस्तुस्थिति की जानकारी ली उन्होंने कर्मचारियों को आदेश दिए कि नाले की सफाई की जांच की जाए. जिस पर कर्मचारियों ने नालों की जांच की.

इसके बाद सभापति खुशबू सिंह अचानक माया पैलेस के पास हो रही नाले की सफाई का जायजा लेने के लिए पहुंच गई. वहां मौजूद कर्मचारियों ने ठेकेदार को सूचना दी, सूचना मिलते ही ठेकेदार भी मौके पर पहुंच गया.

सभापति ने साथ आये अधिकारियों को आदेश दिए कि नाले की जांच करें. इसके बाद अधिकारियों ने नाले की जांच की. इस मौके पर सभापति सिंह ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि नाले की सफाई से पूर्व एवं सफाई के बाद के फोटो लेना अनिवार्य है, अगर किसी भी ठेकेदार ने ऐसा नहीं किया तो उसके खिलाफ कार्यवाही अमल में लायी जाएगी.

ये भी पढ़ें- शराब पीने के बाद धौलपुर में हो गया ये कांड, टूटे हुए कांच से रेता गला

उन्होंने कहा कि सफाई के दौरान आमजन को परेशानियों का सामना न करना पड़े, ऐसी व्यवस्था करें. सिंह ने कहा कि कार्य में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. इस मौके पर आयुक्त लजपाल सिंह, सहित कर्मचारी मौजूद रहे.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news