Bari:भ्रष्टाचारियों पर जांच कमेटी ने कसा शिकंजा,पंचायत समिति के खुलेंगे सारे पोल
Advertisement

Bari:भ्रष्टाचारियों पर जांच कमेटी ने कसा शिकंजा,पंचायत समिति के खुलेंगे सारे पोल

Bari news: राजस्थान के बाड़ी शहर के पंचायत समिति कार्यालय में भ्रष्टाचार से जुड़े विभिन्न मामलों के शिकायत पर जांच शुरु हो गई है.भ्रष्टाचार से जुड़े विभिन्न मामलों की जांच शुरू कर दी गई है.

 जांच कमेटी ने शुरू की जांच

Bari news: राजस्थान के बाड़ी शहर के पंचायत समिति कार्यालय में भ्रष्टाचार से जुड़े विभिन्न मामलों के शिकायत पर शासन उप सचिव पंचायत राज विभाग के निर्देश पर दस सदस्यीय जांच कमेटी का गठन मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सुदर्शन सिंह तोमर द्वारा किया गया है. उक्त जांच टीम जिला परिषद एक्सईएन राकेश कुमार के नेतृत्व में शहर के पंचायत समिति कार्यालय पहुंची.जहां भ्रष्टाचार से जुड़े विभिन्न मामलों की जांच शुरू कर दी गई है.

 

जांच टीम के प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि बाड़ी पंचायत समिति में केंद्र सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत आवंटित राशि में विकास अधिकारी द्वारा अन्य मदो में चहेते ठेकेदारों को नियम विरुद्ध भुगतान किया गया है. जिसकी शिकायत है. साथ में पंचायत समिति मद से कराए गए विकास कार्यों में अधिकांश कार्य धरातल पर नहीं किए गए हैं .

चायत समिति क्षेत्र में जो जल ग्रहण ढांचे बनाए गए हैं वह पहले वन विभाग द्वारा निर्मित किए गए थे.उक्त मामलों को लेकर जो शिकायत की गई है,उस शिकायत के आधार पर शासन उपसचिव पंचायत राज विभाग जयपुर द्वारा जिला परिषद को निर्देश दिए गए थे. ऐसे में उक्त मामलों की जांच को लेकर पंचायत राज विभाग के मंत्री द्वारा उसकी रिपोर्ट मांगी गई है.

 जिस पर जिला परिषद सीओ सुदर्शन सिंह तोमर ने उनके नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम का गठन किया है. जिसने आज से जांच शुरू कर दी है. हालांकि उक्त जांच को लेकर एक दिन का ही समय दिया गया है लेकिन उक्त जांच कम से कम दो से तीन दिन में पूर्ण हो पाएगी. अभी पत्रावलियों को एकत्रित किया जा रहा है साथ में मौके पर जाकर विभिन्न कार्यों की भौतिक जांच भी की जाएगी.

इस दौरान जांच टीम के सहायक अभियंता रामबोल सिंह,राजेश कुमार लवानिया, अनिल शर्मा, गिर्राज सिंह,राजीव गौतम, परियोजना अधिकारी कैलाश चंद मीणा,सहायक लेखा अधिकारी प्रमोद गुप्ता, सहायक विकास अधिकारी रविंद्र सिंह राणा और जिला परियोजना समन्वयक मनोज कुमार परमार मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:डीएम की अध्यक्षता में हुई भूजल समिति की बैठक,अटल भूजल योजना के क्रियान्वयन पर हुई चर्चा

Trending news