दौसा में कड़े बंदोबस्त के बीच संपन्न हुए छात्रसंघ चुनाव, खुद एसपी ने संभाला मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320336

दौसा में कड़े बंदोबस्त के बीच संपन्न हुए छात्रसंघ चुनाव, खुद एसपी ने संभाला मोर्चा

दौसा में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाना पुलिस के लिए हमेसा बड़ा चैलेंज रहता है, लिहाजा इस बार पुलिस ने हर वह सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं जिसके चलते किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान पैदा नहीं हो. खुद एसपी संजीव ने सुरक्षा की कमान संभाली हुई है.

दौसा में कड़े बंदोबस्त के बीच संपन्न हुए छात्रसंघ चुनाव, खुद एसपी ने संभाला मोर्चा

दौसा: जिले में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाना पुलिस के लिए हमेसा बड़ा चैलेंज रहता है, लिहाजा इस बार पुलिस ने हर वह सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं जिसके चलते किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान पैदा नहीं हो. खुद एसपी संजीव ने सुरक्षा की कमान संभाली हुई है. वह लगातार शहर का और कॉलेजों का दौरा कर जायजा ले रहे हैं. एसपी संजीव कुमार ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा जिले भर में 1000 पुलिसकर्मी चुनाव संपन्न करवाने के लिए लगाएं हैं, वहीं दो आरएसी की कंपनी और एक होमगार्ड की कंपनी भी तैनात की गई है. 

साथ ही दो एएसपी, छह डिप्टी एसपी और बड़ी तादाद में इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर तैनात किए गए हैं. जिला मुख्यालय की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 400 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. तो वहीं, आठ मोबाइल पार्टियां गठन किया गया है. जो लगातार शहर में गश्त कर रही हैं, वहीं क्यूआरटी टीम भी लगातार दौरे कर रही हैं.

 साथ ही सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से और ड्रोन के माध्यम से भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निगरानी की जा रही है. वहीं ,जगह-जगह वीडियोग्राफर तैनात किए गए हैं. कॉलेज परिसरों और कॉलेज के बाहर भी पुलिस का अमला तैनात किया गया है. कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को वोटिंग के लिए भी थ्री लेयर सुरक्षा से गुजरना पड़ रहा है. साथ ही मेटल डिटेक्टर से भी जांच की जा रही है कालेज स्टाफ भी अपने स्तर पर वोटरों की जांच पड़ताल की है. दौसा पीजी कॉलेज में कुछ फर्जी वोटर भी पुलिस द्वारा पकड़े गए हैं. जिले में शांतिपूर्ण निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो इसको लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. 

Reporter- Laxmi Sharma

ये भी पढ़ें- विधि विज्ञान प्रयोगशाला में 18 नए पद सृजित, अब 144 पदों का हुआ कैडर, सीएम ने दी मंजूरी

Rajasthan Student Election: पैरों में गिरकर मांगे जा रहे वोट, कह रहे- अब आप ही भगवान

बड़ा झटका: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को 5 पेज का भेजा इस्तीफा

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news