Ram Mandir Ayodhya: दौसा जिले के चार संतों को किया गया आमंत्रित, राजस्थान में राम नाम की गूंज, कहा- 500 साल बाद हो रहा सपना पूरा
Advertisement

Ram Mandir Ayodhya: दौसा जिले के चार संतों को किया गया आमंत्रित, राजस्थान में राम नाम की गूंज, कहा- 500 साल बाद हो रहा सपना पूरा

Ram Mandir Ayodhya: राम लाल प्राण प्रतिष्ठा समारोह में दौसा जिले के भी चार संतों को आमंत्रित किया गया है. जिन में मेहंदीपुर बालाजी के महंत डॉ नरेशपुरी महाराज, अमरदास जी महाराज, लालसोट के संत अवधेश दास जी महाराज तथा पवन कुटी मंडावरी के महंत मदन मोहन दास जी महाराज शामिल है.

Ram Mandir Ayodhya: दौसा जिले के चार संतों को किया गया आमंत्रित, राजस्थान में राम नाम की गूंज, कहा- 500 साल बाद हो रहा सपना पूरा

Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलीला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में उत्साह का माहौल है. दौसा जिला मुख्यालय पर भी आज सहजनाथ महादेव मंदिर से सोमनाथ मंदिर तक राम भक्तों ने विशाल रैली निकाली जिसमें महिलाओं की संख्या भी बड़ी तादाद में रही.

22 जनवरी को अयोध्या में रामलीला की प्राण प्रतिष्ठा 

रैली के दौरान राम भक्त जय श्री राम के नारे लगाते हुए और रामधुनी पर गाते झूमते हुए दिखाई दिए. इस दौरान राम भक्तों की रैली का शहर में लोगों ने पुष्प वर्षा कर जगह-जगह स्वागत किया तो वहीं राम भक्तों ने कहा जिस रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 500 सालों से संघर्ष चल रहा था और लाखों साधु-संतों और राम भक्तों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी.

दौसा जिले के भी चार संतों को किया आमंत्रित

अब वह सपना 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की श्रीराम में असीम आस्था से पूरा होने जा रहा है. रैली के दौरान जिला मुख्यालय का माहौल ऐसा हो गया मानो देवनगरी दौसा अयोध्या नगरी में तब्दील हो गई हो गई हो.

राम लाल प्राण प्रतिष्ठा समारोह में होंगे ये चार संत शामिल

रैली के दौरान राम भक्तों ने लोगों को संदेश दिया 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का देशवासियों के लिए बड़े ही सौभाग्य का दिन है. ऐसे में सभी अपने-अपने क्षेत्र के मंदिरों और घरों पर दीपोत्सव का आयोजन करें और खुशी-खुशी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अपने-अपने स्थान से शामिल हो ताकि देश में फिर से राम राज्य स्थापित हो.

रैली के दौरान राम भक्तों ने लोगों को दिया संदेश 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राम भक्तों की खुशी का ठिकाना दिखाई नहीं दे रहा. हर कोई प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या पहुंचाना चाहता है लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या में कोई अव्यवस्था नहीं हो, लिहाजा लोग उस दिन अपने घरों पर रहकर दौसा जिले में दीपोत्सव का आयोजन करेंगे या यूं कहे की एक बार फिर से दिवाली मनाएंगे.

दौसा जिले में दीपोत्सव का आयोजन

लोगों का तो यहां तक कहना है श्री राम के 14 वर्ष के वनवास के बाद वापस अयोध्या लौटने पर दिवाली मनाई जाती है, लेकिन 22 जनवरी को तो साक्षात राम दरबार अयोध्या में विराजमान होगा. ऐसे में वह दिन देशवासियों के लिए दिवाली से कम नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- Jaipur: तीस सालों से आर्य समाज मंदिर बन रहा है विधवा महिलाओं का सहारा, राशन किट में देता है दाल-चीनी

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम लाल प्राण प्रतिष्ठा समारोह में दौसा जिले के भी चार संतों को आमंत्रित किया गया है. जिन में मेहंदीपुर बालाजी के महंत डॉ नरेशपुरी महाराज, श्रीराम मंदिर जे महंत अमरदास जी महाराज, काली डूंगरी लालसोट के संत अवधेश दास जी महाराज तथा पवन कुटी मंडावरी के महंत मदन मोहन दास जी महाराज शामिल है.

Trending news