रेलवे जीएम ने किया बांदीकुई और दौसा स्टेशन का निरीक्षण, जल्द ट्रेन चलाने की कही बात
Advertisement

रेलवे जीएम ने किया बांदीकुई और दौसा स्टेशन का निरीक्षण, जल्द ट्रेन चलाने की कही बात

Dausa: बीते दिन रेलवे के महाप्रबंधक विजय कुमार स्पेशल ट्रेन से बांदीकुई पहुंचे. बांदीकुई पहुंचने पर लोगों ने जीएम का फूल माला और साफा पहनाकर स्वागत किया और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है. इसके साथ ही जीएम विजय कुमार शर्मा ने बांदीकुई रेलवे स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण किया है. 

रेलवे जीएम ने किया बांदीकुई और दौसा स्टेशन का निरीक्षण, जल्द ट्रेन चलाने की कही बात

Dausa: रेलवे के महाप्रबंधक विजय कुमार शर्मा बीते दिन स्पेशल ट्रेन से बांदीकुई पहुंचे, जहां पर बड़ी तादाद में स्थानीय लोगों ने जीएम का फूल माला और साफा पहनाकर स्वागत किया है, वहीं कुछ मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा है. इस दौरान जीएम के साथ बड़ी तादाद में रेलवे के अधिकारी और सुरक्षाकर्मी भी मौजूद रहे. जीएम विजय कुमार शर्मा ने बांदीकुई रेलवे स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण किया. बांदीकुई में भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रभु दयाल शर्मा और युवा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन भूपेंद्र सैनी के नेतृत्व में कई ट्रेनों के ठहराव की मांग की भूपेंद्र सैनी ने कहा कि बांदीकुई जंक्शन ब्रिटिश कालीन है, स्टेशन की सूरत बदलने के साथ-साथ ट्रेनों का भी अधिक ठहराव हो, जिससे व्यापारियों और आमजन को आवाजाही में राहत मिले.

बांदीकुई निरीक्षण के बाद जीएम विजय कुमार शर्मा स्पेशल ट्रेन से दौसा रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां समस्याओं को लेकर बड़ी तादाद में लोग भी स्टेशन पर जमा हो गए. हालांकि दौसा स्टेशन पर विजय कुमार शर्मा ज्यादा देर नहीं रूके, लेकिन लोगों द्वारा दिए गए ज्ञापन पर भरोसा देते हुए यथासंभव सभी समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा. वहीं एमएसटी से ट्रेनों में सफर करने वाले लोगों द्वारा दिए गए ज्ञापन पर डीएम ने कहा कि जल्द ही सभी ट्रेनों में एमएसटी लागू करने का प्रयास किया जाएगा, जिससे यात्रियों को राहत मिल सके. दौसा स्टेशन पर लोगों ने बाहर आवाजाही के लिए फुट ओवरब्रिज की भी मांग की है.

जीएम विजय कुमार शर्मा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि जल्द ही गंगापुर रेल लाइन पर ट्रेनें शुरू की जाएगी, थोड़ा-सा टनल का काम बाकी है, जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा. जीएम ने कहा कि दिन-प्रतिदिन रेल यात्रियों की सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है, जिससे उन्हें आवाजाही में परेशानी नहीं हो और साथ ही कहा कि लोगों के जो भी सुझाव मिले हैं उन पर काम किया जाएगा. देश की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है ऐसे में लोगों को आने-जाने के लिए अधिक ट्रेनें और सुविधाएं चाहिए, उसके लिए भारतीय रेल अपने प्लान के मुताबिक काम कर रहा है. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के सिर सजा हिमाचल प्रदेश में जीत का सेहरा, क्या राजस्थान में मारेंगे बाजी ?

जीएम ने कहा कि हमारा प्लान है 53 पैसेंजर इमिनिटी प्लान जिसके तहत काफी पैसा खर्च किया जा रहा है, जिससे यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधाएं मिल सके. यात्री सुरक्षा सीसीटीवी नई रेलवे लाइन ऐसे बहुत से काम है, जिसे रेलवे चरण बद्ध तरीके से एक प्लान के तहत काम कर रहा है. सामान्य श्रेणी के डिब्बों में यात्रा करने वाले यात्रियों को भी अधिक सुविधा मिले, इस पर भी काम किया जा रहा है. साथ ही जयपुर के खातीपुरा स्टेशन पर दो सौ करोड़ का टर्मिनल कंपलेक्स बनाया जा रहा है, जिसका लोगों को बड़ा लाभ होगा.

Reporter: Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Viral Video: राजस्थान की 'छोटी बाई सा' ने जीता लोगों का दिल, लोग बोले- बच्चे, तुमने मान बढ़ा दिया हमारा

Trending news