ठंड और गलन से लोगों की दिनचर्या प्रभावित, जानिए दौसा जिले में मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2049030

ठंड और गलन से लोगों की दिनचर्या प्रभावित, जानिए दौसा जिले में मौसम का हाल

राजस्थान न्यूज: लोग कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं तो वही गर्म पेय पदार्थ का भी इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि सर्दी से बचा जा सके.

ठंड और गलन से लोगों की दिनचर्या प्रभावित, जानिए दौसा जिले में मौसम का हाल

दौसा न्यूज: दौसा जिले में सर्दी का सितम कहर बरपा रहा है. एक ओर जहां कड़ाके की ठंड से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है तो वहीं दूसरी ओर घना कोहरा वाहन चालकों को भी परेशान कर रहा है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी 10 फीट से भी कम रहने पर वाहन चालकों को दिन में भी लाइट जलाकर बेहद धीमी रफ्तार से वाहन चलाने पड़ रहे हैं. हालांकि कोहरा रबी की फसल के लिए लाभदायक माना जा रहा है लेकिन पारा जमाव बिंदु के नीचे पहुंचा तो खेतों में लहलाती रबी की फसल पाले की चपेट में भी आ सकती है.

लोग कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं तो वही गर्म पेय पदार्थ का भी इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि सर्दी से बचा जा सके. वहीं खेतों में खड़ी लहलाती रबी फसल की उपज अच्छी मिले इसके लिए किसान इस कड़ाके की ठंड में एक और जहां खेतों में पानी दे रहे हैं तो वहीं आवारा पशुओं से रखवाली भी कर रहे हैं. ऐसे में ठंड किसानों के लिए भी परेशानी का सबब बनी हुई है. दौसा जिले का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहा.

वहीं मौसम विभाग की माने तो अधिक ठंड का कारण पश्चिमी विक्षोभ है और यह आगामी कुछ दिनों तक रहने वाला है ऐसे में राजस्थान में पारे का स्तर और नीचे जा सकता है जैसे-जैसे तापमान में गिरावट आएगी तो ठंड का असर अधिक होगा. ऐसे में चिकित्सकीय सलाह के अनुसार बचाव ही ठंड का सबसे बेहतर उपाय है साथ ही गर्म पेय पदार्थ इस्तेमाल करते रहे.

Trending news