New Year 2024 : न्यू ईयर पर मेहंदीपुर बालाजीधाम में भव्य आयोजन, कोने कोने से पहुंच रहे भक्त
Advertisement

New Year 2024 : न्यू ईयर पर मेहंदीपुर बालाजीधाम में भव्य आयोजन, कोने कोने से पहुंच रहे भक्त

Happy New Year 2024 : आस्था का बड़ा केंद्र सिद्धपीठ घाटा मेहंदीपुर बालाजी में न्यू ईयर (New Year 2024) को देखते हुए भव्य तैयारियां की गई है. बालाजी प्रतिमा सहित भैरव, प्रेतराज सरकार, सीताराम दरबार और राधा कृष्ण विग्रह के गर्भ ग्रह को फूल बंगला झांकियों से सजाया गया है. 

New Year 2024 : न्यू ईयर पर मेहंदीपुर बालाजीधाम में भव्य आयोजन, कोने कोने से पहुंच रहे भक्त

New Year 2024 : देश के कोने-कोने के लाखों लोगों की आस्था का बड़ा केंद्र सिद्धपीठ घाटा मेहंदीपुर बालाजी में न्यू ईयर (New Year 2024) को देखते हुए भव्य तैयारियां की गई है. बालाजी प्रतिमा सहित भैरव, प्रेतराज सरकार, सीताराम दरबार और राधा कृष्ण विग्रह के गर्भ ग्रह को फूल बंगला झांकियों से सजाया गया है तो वहीं समूचे मंदिर प्रांगण को 3D लाइटिंग, गुब्बारे और रंग बिरंगी झालरों से डेकोरेट किया गया है.

मेहंदीपुर बालाजी में न्यू ईयर को देखते हुए भव्य तैयारियां

वहीं न्यू ईयर पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं एक और जहां 100 से अधिक पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं तो वहीं मंदिर ट्रस्ट की तरफ से भी डेढ़ सौ सुरक्षा गार्ड लगाए गए हैं.

मंदिर ट्रस्ट की तरफ से भी डेढ़ सौ से अधिक सुरक्षा गार्ड तैनात 

मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में लोगों की विशेष आस्था है. ऐसे में महंत डॉक्टर नरेश पुरी महाराज के सानिध्य में एक और जहां पूरे मंदिर परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया है तो वहीं दूसरी ओर बालाजी के दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसका भी पूरा ध्यान रखा गया है. ताकि श्रद्धालु आराम से बालाजी के दर्शन कर पूजा अर्चना कर सके और अपनी मनोकामना जो लेकर आए हैं वह पूर्ण हो.

नरेश पुरी महाराज के सानिध्य में दुल्हन की तरह सजाया गया

मेहंदीपुर बालाजी के बड़ी तादाद में ऐसे भक्त हैं जो हर बार नए साल की शुरुआत मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन पूजा अर्चना का शुरू करते हैं ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है की बड़ी तादात में बालाजी के भक्त यहां पहुंचेंगे जिसको देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- Happy New Year 2024: 1 जनवरी 2024 का पहला दिन सोमवार, हर-हर महादेव के साथ बोलें 'हैप्पी न्यू ईयर'

न्यू ईयर पर मेहंदीपुर बालाजी आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए बाजार में जो अस्थाई अतिक्रमण था वह भी हटवाया गया है ताकि श्रद्धालुओं को आवाजाही में कोई परेशानी नहीं हो. मेहंदीपुर बालाजी में जब भी कोई बड़े आयोजन होते हैं तो महंत डॉक्टर नरेश पुरी महाराज खुद प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए व्यवस्थाओं का ध्यान रखते हैं ताकि यहां आने वाले श्रद्धालु प्रसन्नचित होकर बालाजी के दर्शन कर सके.

Trending news