कृषि विपणन राज्यमंत्री ने मुरारी लाल मीणा ने ली बैठक, कही ये बड़ी बात
Advertisement

कृषि विपणन राज्यमंत्री ने मुरारी लाल मीणा ने ली बैठक, कही ये बड़ी बात

मंत्री मुरारी लाल मीणा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव में अब एक साल का समय बचा है. ऐसे में दौसा विधानसभा क्षेत्र में जो भी काम चल रहे हैं उन्हें त्वरित पूरा कर जनता को राहत दी जाए.

कृषि विपणन राज्यमंत्री ने मुरारी लाल मीणा ने ली बैठक, कही ये बड़ी बात

Dausa: दौसा से विधायक और राज्य सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर वीसी रूम में अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान कलेक्टर कमर चौधरी , जिला परिषद सीईओ शिवचरण मीणा , सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी ,पंचायत राज और जलदाय विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. मंत्री ने सरकार द्वारा जनहित के लिए चलाई जा रही फ्लैगशिप योजनाओं की दौसा विधानसभा क्षेत्र में क्या स्थिति है इसको लेकर समीक्षा की.

मंत्री मुरारी लाल मीणा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव में अब एक साल का समय बचा है. ऐसे में दौसा विधानसभा क्षेत्र में जो भी काम चल रहे हैं उन्हें त्वरित पूरा कर जनता को राहत दी जाए. साथ ही जनहित में नए कामों का प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजे जिससे उनको भी समय रहते मंजूर करवाकर पूरा करवाया जा सके.

मंत्री मुरारी लाल मीणा ने मीडिया से मुखातिब होते कहा कि कई बार विभागों में आपसी समन्वय नहीं होने की वजह से कामों में देरी होती है ऐसे में सभी विभागों को एक साथ बिठाकर टारगेट दिए गए हैं. जिससे चुनाव से पहले वह सभी टारगेट पूरे हो सके और जनता को सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मिल सके. हालांकि मुरारी लाल मीणा ने कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है लेकिन हमारी मंशा है जनता से पूर्व में जो वादे किए थे वह चुनाव से पहले पूरे हो लिहाजा वह तभी संभव है जब अधिकारी मन लगाकर काम करेंगे.

वहीं दौसा जिला मुख्यालय पर हेरिटेज की संभावनाओं को जताते हुए मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा कि मैंने पूर्व में भांकरी और देव गिरी पर्वत का दौरा किया है ताकि इन्हें हेरिटेज के रूप में कैसे विकसित किया जा सके. इस बारे में वन विभाग के अधिकारी से भी बात की है. साथ ही करीब 15 करोड़ रुपये के प्रस्ताव बनाकर सरकार को भिजवाए गए हैं. जिससे इन पहाड़ियों को हेरिटेज के हिसाब से लुक दिया जा सके. मंत्री ने कहा हमारा मकसद है विकास के साथ-साथ यहां की आबोहवा भी अच्छी हो. साथ ही पर्यटन की दृष्टि से भी दौसा जिला मुख्यालय विकसित हो इसको लेकर पूरे प्रयास किए जा रहे हैं.

REPORTER-LAXMI AVATAR SHARMA

 

यह भी पढ़ें..

1 नवंबर को राजस्थान आने वाले हैं पीएम मोदी, करेंगे कई बड़ी घोषणाएं

बैलों से खींचकर निकाली जाती है घास भैरू की सवारी, गांव में नहीं आती कोई बीमारी

Trending news