महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश का दौरा, ठीकरिया में पीएचसी भवन का किया शिलान्यास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1399765

महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश का दौरा, ठीकरिया में पीएचसी भवन का किया शिलान्यास

Sikrai: महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के ठीकरिया गांव के दौरे पर रही. ठीकरिया गांव के चौराहे पर पहुंचते ही सरपंच कमलेश मीणा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मंत्री का जोरदार स्वागत किया.

 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास.

Sikrai: महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के ठीकरिया गांव के दौरे पर रही. ठीकरिया गांव के चौराहे पर पहुंचते ही सरपंच कमलेश मीणा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने मंत्री का जोरदार स्वागत किया. इसके बाद खुली जीप में बिठाकर मंत्री को डीजे और लवाजमे के साथ कार्यक्रम स्थल पर लाया गया. ग्रामीणों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर मंत्री का स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने एक करोड रुपए की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया.

कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मंत्री भूपेश ने कहा जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो रहा है. सिकराय विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए की लागत से नई सड़कों का निर्माण कार्य प्रगति पर है तो वहीं गांवों में अस्पताल और स्कूल भवनों का भी निर्माण कराया जा रहा है. मैंने सिकराय विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक ग्राम पंचायत में विकास कार्यों के लिए बजट दिया है. उन्होंने कहा नई ग्राम पंचायतों का गठन हो या फिर पंचायत समिति या उपतहसीलों का सृजन, क्षेत्र विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है. मंत्री ने सरपंच कमलेश मीणा की मांग पर ठीकरिया गांव में लाइब्रेरी खुलवाने के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की तथा गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बायोलॉजी संकाय खुलवाने का भी भरोसा दिलाया.

ये भी पढ़ें- मां को धर्म बहन बनाकर बेटी से कई बार किया दुष्कर्म, फिर करवाने लगा वेश्यावृत्ति, मिली 10 साल की सजा

इस दौरान जिला प्रमुख हीरालाल सैनी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष बिलोनिया, सिकंदरा प्रधान सुल्तान बैरवा, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष शिवराम मीणा, पूर्व प्रधान लटूरमल सैनी, एडवोकेट ताराचंद गुर्जर, बीडीओ बाबूलाल मीणा, बीसीएमएचओ डॉ. अमित मीणा, थाना प्रभारी अजीत बड़सरा, जिला परिषद सदस्य मेघराम नांदरी, वीडीओ सुनीता मीणा, पटवारी अशोक गुर्जर समेत कांग्रेस कार्यकर्ता व स्थानीय लोग मौजूद रहे। मंच संचालन बनवारीलाल चांदेरा ने किया। इससे पहले गायक कलाकारों ने व्यंगात्मक रचनाओं की प्रस्तुति दी.

Reporter-Laxmi Avtar Sharma

Trending news