विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, पति पर अवैध संबंध बनाने का आरोप, दहेज हत्या का केस दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222284

विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, पति पर अवैध संबंध बनाने का आरोप, दहेज हत्या का केस दर्ज

 जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र के रामगढ़ पचवारा थानाअंतर्गत  सुल्तानपुरा गांव में 26 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई.पीहर पक्ष के लोगों ने पति पर एक महिला के साथ अवैध संबंध का रखने तथा जहर देकर मार देने का आरोप लगाया है.

विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, पति पर अवैध संबंध बनाने का आरोप, दहेज हत्या का केस दर्ज

दौसा: जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र के रामगढ़ पचवारा थानाअंतर्गत  सुल्तानपुरा गांव में 26 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध मौत हो गई.पीहर पक्ष के लोगों ने पति पर एक महिला के साथ अवैध संबंध का रखने तथा जहर देकर मार देने का आरोप लगाया है. वहीं, पुलिस को सूचना देने से पहले ही महिला का अंतिम संस्कार भी कर दिया. सुल्तानपुरा गांव में बुधवार शाम को महिला मंजू मीणा की मौत होने का मामला सामने आया.पुलिस को भनक लगती उससे पहले ही परिजनों ने महिला का अंतिम संस्कार कर दिया.

मृतका के पिता विश्राम मीणा ने पति बस राम मीणा सहित चाची ससुरो व अन्य लोगों के खिलाफ मंजू मीणा को दहेज के लिए प्रताड़ित करना तथा जहर देकर मार देने व पीहर पक्ष को बगैर सूचना दिए ही मृतका के शव को जला दिए जाने का आरोप लगाते हुए पति बसराम,चाची ससुर जगदीश, रणजीत, कन्हैयालाल ,मुकेश ,कालू सहित अन्य लोगों के खिलाफ दहेज हत्या अधिनियम में मामला दर्ज कराया है.

संदिग्ध परिस्थित में महिला की मौत
थाना क्षेत्र के सुल्तानपुरा गांव में महिला मंजू मीना की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने का मामला सामने आया है. थाना अधिकारी दिनेश मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को 11:00 बजे के करीब मंजू देवी की तबीयत खराब हो गई. रामगढ़ पचवारा मुख्यालय पर प्राइवेट हॉस्पिटल दिखाया गया . जहां से जयपुर रेफर कर दिया गया. जयपुर ले जाते वक्त रास्ते में मंजू देवी ने दम तोड़ दिया . उन्होंने बताया कि ससुराल पक्ष के लोगों ने मृतका के शव को बगैर पुलिस को जानकारी दिए पुलिस पहुंचने से पहले ही जला दिया.
महिला की 13 साल पहले युवक से शादी हुई थी:

मृतका महिला मंजू मीणा के पिता विश्राम मीणा ने रामगढ़ पचवारा थाने में मामला दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी पुत्री का विवाह 13 साल पहले सुल्तानपुरा निवासी बसराम मीणा के साथ हुआ था . वही पिता ने आरोप लगाते हुए बताया कि मंजू मीणा को दहेज के लिए प्रताड़ित भी किया जाता था. ऐसे में मंजू मीणा से कोई मिलने जाता तो उसे भी प्रताड़ित करके भगा दिया जाता था.

अवैध संबंध का आरोप
मीणा ने पति पर आरोप लगाए हैं कि बसराम मीणा का एक लड़की के साथ अवैध संबंध हैं. ऐसे में पति बसराम और प्रेमिका ने मिलकर मंजू मीणा को हर रोज प्रताड़ित किया. वहीं पिता ने आरोप लगाए हैं कि पति बसराम, प्रेमिका ,जगदीश, रणजीत, कन्हैलाल, मुकेश,कालू सहित परिवार के सदस्यों ने मंजूमीणा की मौत की साजिश रच कर जहर देकर मार दिया और सबूत मिटाने के तौर पर पीहर पक्ष को बिना कोई सूचना दिए अंतिम संस्कार भी करदिया. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर किया है.

 अधिकारी ने दिया ये जवाब

पुलिस उप अधीक्षक अरविंद गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर अधिकारी पहुंचे हैं .हालात की जानकारी ली है. पुलिस पहुंचने से पहले ही मृतका के शव की अंत्येष्टि कर दी गई .मौके पर रह एमओबी की टीम ने साक्ष्य जुटाने का काम किया. उन्होंने बताया कि  महिला के पति की प्रेमिका की सीड़ीआर रिपोर्ट भी निकलवाई जाएगी. जिससे पूरे मामले का पता चल सकेगा. पुलिस इस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है. सभी आरोपियों से पूछताछ भी की जा रही है.

Reporter- Laxami sharma

Trending news