ऑस्ट्रिया की महिला को सांड ने उठाकर फेंका, जन्मदिन मनाने को राजस्थान आई थी वृद्धा
Advertisement

ऑस्ट्रिया की महिला को सांड ने उठाकर फेंका, जन्मदिन मनाने को राजस्थान आई थी वृद्धा

Lalsot, Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले के लालसोट उपखंड मुख्यालय में आवारा सांड ने 65 वर्षीय यूरेसीक राउटर महिला को उठाकर फेंक दिया, जिससे वृद्धा को पैर में चोट आने पर चार टांके आए है.

 

ऑस्ट्रिया की महिला को सांड ने उठाकर फेंका, जन्मदिन मनाने को राजस्थान आई थी वृद्धा

Lalsot, Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले के लालसोट उपखंड मुख्यालय पर शहर का नजारा देखने के लिए घूम रही ऑस्ट्रिया के नीदरवोल्स शहर की 65 वर्षीय यूरेसीक राउटर महिला पर जवाहर गंज सर्किल के पास आवारा सांड ने हमला कर दिया, जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गई. 

मौके पर खड़े सामाजिक कार्यकर्ता महेंद्र सोनखिया ने तत्काल विदेशी वृद्धा को उठाया और बाइक पर बिठाकर जिला हॉस्पिटल ले गए, जहां पर उनका उपचार कराया. वृद्धा को पैर में चोट आने पर चार टांके आए है और उपचार कर हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई है. वृद्धा पर अचानक किए गए हमले से उनके साथ चल रहे एक अन्य विदेशी सैलानी भौंचक हो गया और घायल अवस्था में वृद्धा को ढांढस बंधाने का काम किया. 

विदेशी पर्यटकों के साथ चल रहे दुभाषिया गाइड ने जानकारी देते हुए बताया कि यूरेसीक राउटर अपना जन्मदिन मनाने के लिए जयपुर से सवाई माधोपुर के लिए जा रही थी और उनके साथ के कुछ साथी बस से उतर कर उनके लिए माला और अन्य सामान खरीदने में लग गए. इसी दरमियान यूरेसीक राउटर और उनके पति शहर देखने के लिए शहर के अंदर चले गए, जहां पर आवारा सांड ने अचानक हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर चोटिल हो गई. 

यह भी पढ़ें - एक दिसंबर को नागौर और सीकर के बुजुर्गो की तीर्थ यात्रा ट्रेन होगी रवाना, टिकट और खाना फ्री

उपचार कराने के बाद महेंद्र सोंखिया ने वृद्धा यूरेसीक राउटर को उनकी बस तक पहुंचाया, यहां उन्होंने उनकी इस परिस्थिति में मदद करने वाले भारतीय युवक महेंद्र सोंखिया का हाथ जोड़कर अपनी भाषा में धन्यवाद देकर आभार व्यक्त किया. गौरतलब है कि यूरेसीक राउटर को 4 टांके आए हैं और उनकी जांच में गहरी चोट आई है. लोगों ने नगर पालिका प्रशासन से आवारा जानवरों को आवागमन के मार्गों से सड़क से हटाकर सुरक्षित स्थान पर उन्हें रखने की मांग की है.

Reporter: Laxmi Sharma

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news