लालसोट: चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का लालसोट में बड़ा बयान
Advertisement

लालसोट: चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का लालसोट में बड़ा बयान

ईआरसीपी पूर्वी राजस्थान की जीवन रेखा है और केंद्र सरकार 200000 हेक्टेयर सिंचित क्षेत्र के प्रावधान को कम करना चाहती है, 

परसादी लाल मीणा का लालसोट दौरा

Dausa: दौसा के लालसोट से विधायक और चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने लालसोट दौरे पर ईआरसीपी लेकर बड़ा बयान दिया है. मीणा ने कहा कि पूर्वी राजस्थान की महत्वपूर्ण योजना को लेकर सबसे पहले लालसोट से बिगुल बजाया जाएगा, उसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जल्द कार्यक्रम तय होगा. ईआरसीपी पूर्वी राजस्थान की जीवन रेखा है और केंद्र सरकार 200000 हेक्टेयर सिंचित क्षेत्र के प्रावधान को कम करना चाहती है, लेकिन कांग्रेस के लिए किसान हित सबसे पहले है. परसादी लाल मीणा ने कहा 13 जिलों में कोई भी बांध योजना से वंचित नहीं रहेगा, सभी बांधों को जोड़ा जाएगा. केंद्र सरकार ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करेगी, तब भी राज्य सरकार अपने स्तर पर इस योजना को 2027 तक पूरा करेगी और पूर्वी राजस्थान की सिंचाई और पेयजल की समस्या का हमेशा के लिए निदान करेगी. इसके लिए राजस्थान सरकार प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें - लड़की की खातिर कलयुगी बेटे ने मां को नहर में दिया धक्का, खुद कबूल की वारदात

मंत्री परसादी लाल मीणा ने योजना से वंचित रहें बांधों को लेकर भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि योजना भाजपा शासनकाल के दौरान बनी थी, उस दौरान प्रदेश में वसुंधरा राजे की सरकार थी लेकिन उन्होंने पूर्वी राजस्थान के किसान और जनता का अहित करने का काम किया और राजनीति करते हुए बांधों को योजना में जोड़ने से वंचित रख दिया. वही फ्री बिजली को लेकर भी चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि प्रदेश में फिलहाल 50 यूनिट बिजली राज्य सरकार द्वारा फ्री दी जा रही है और राज्य सरकार अब 100 यूनिट बिजली फ्री देने पर विचार कर रही है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार प्रदेश की जनता के साथ है और जनहित को ध्यान में रखते हुए लगातार काम कर रही है.

इस दौरान पल्लेदार यूनियन द्वारा चिकित्सा मंत्री का 51 किलो की माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान लालसोट पंचायत समिति के प्रधान एडवोकेट नाथू लाल मीणा , नगर पालिका की चेयरमैन रक्षा मिश्रा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद राडा, वाइस चेयरमैन संतोष स्वामी, सहित नगर पालिका के पार्षद, व्यापारी, पल्लेदार और क्षेत्र के प्रबुद्ध जन मौजूद रहें.

Reporter - Laxmi Sharma

 

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news