राजस्थान में ठंड का असर, दौसा में किसान की मौत, डाबर कला गांव की घटना
Advertisement

राजस्थान में ठंड का असर, दौसा में किसान की मौत, डाबर कला गांव की घटना

Dausa News:  राजस्थान में ठंड का असर साफ तौर पर देखा जा सकता है. दौसा से किसानों को सावधान करने वाली खबर है. बता दें कि कृषि कार्य करते किसान की तबियत बिगड़ गई. परिजन लेकर पहुंचे लालसोट अस्पताल तो डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया गया.

कड़ाके की ठंड के चलते खेत मे काम करते समय हुई किसान की मौत.

Dausa News: दौसा जिले की लालसोट विधानसभा क्षेत्र के रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र के डाबर कला गांव में देर रात्रि को किसान हरकेश मीणा परिजनों को खेत में बेसुध मिला, तो परिजन उसे लेकर लालसोट जिला अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद किसान हरकेश मीणा को मृत घोषित कर दिया. किसान की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया. 

तो वहीं, मृतक किसान के दो अबोध बच्चे अनाथ हो गए मृतक किसान के पिता प्रभु दयाल मीणा ने बताया बेटा हरकेश देर रात्रि को खेत में काम कर रहा था. ऐसे में कड़ाके की ठंड के चलते उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मर्ग में मामला दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

लगातार छाया घना कोहरा

आपको बता दें पिछले 7 दिन से दौसा जिला शीतलहर की चपेट में है लगातार छाया घना कोहरा और तापमान में गिरावट लोगों को हार्ड कपाने वाली सर्दी का एहसास कर रही है जिले में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया ऐसे में देर रात्रि को खेतों में काम कर रहे किसानों की आफत आ रही है.

बता दें कि बारां जिलें के साथ छीपाबड़ौद क्षेत्र में बदला मौसम का मिजाज बुधवार को भी वैसा ही नजर आया. घने कोहरे व तेज ठंड के कारण जनजीवन भी ठिठुरा गया. सुबह से घने कोहरे के आगोश में डूबे वातावरण में लगातार चौथे दिन सूरज के दर्शन नहीं हुए. मौसम में गलन बढ़ जाने से बाजारों में सन्नाटा पसरा है, तो वहीं सर्दी से बचाव के लिए कई जगह लोग अलाव तापते नजर आए.

 घने कोहरे से यातायात भी प्रभावित रहा और राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. सुबह देरी से बाजार खुले तो शाम को भी जल्दी ही सन्नाटा पसर गया. दिनभर सर्दी के मारे धूजणी छूटती रही.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा न्यूज: गढ़ी MLA कैलाश मीणा का अल्टीमेटम, कहा- काम करोगे तो रहोगे, नहीं तो...

 

 

 

Trending news