दौसा: लोगों का सर्दी से हाल बुरा, तापमान पहुंचा 8 डिग्री से नीचे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1504379

दौसा: लोगों का सर्दी से हाल बुरा, तापमान पहुंचा 8 डिग्री से नीचे

Dausa Weather: दौसा में तापमान 8 डिग्री से नीचे पहुंच गया, जिसके चलते ठंड ने लोगों की हालत बिगाड़ दी है. सर्दी अधिक होने से बच्चों और बुजुर्गों की परेशानी हो रही है. 

दौसा: लोगों का सर्दी से हाल बुरा, तापमान पहुंचा 8 डिग्री से नीचे

Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले में सर्दी ने अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है. जिले में तापमान 8 डिग्री से नीचे पहुंच गया, जिसके चलते ठंड और ठिठुरन ने लोगों की दिनचर्या बिगाड़ दी है. सर्दी अधिक होने से बच्चों और बुजुर्गों की परेशानी बढ़ने लगी है. हाड़ कपाने वाली सर्दी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. लोग सर्दी से बचाव के लिए घरों में दुबके हुए हैं, तो वही गर्म पेय पदार्थों और अलाव का भी सहारा ले रहे हैं. वहीं मौसम विभाग की माने तो जनवरी महीने में सर्दी का असर और अधिक दिखाई देगा. 

जिले में घना कोहरा छाने से हाइवे पर विजिबिलिटी भी बहुत कम हो गई, जिसके चलते वाहनों की रफ्तार भी धीमी हो गई. दिन में भी वाहन चालकों को लाइट का इस्तेमाल करना पड़ रहा है, तो वही कम दृश्यता होने के कारण वाहन चालक वाहनों को रेंग-रेंग कर चला रहे हैं.

सड़क व रेल मार्ग पर घना कोहरा होने के चलते गाड़ियां अपने गंतव्य स्थान पर देरी से पहुंच रही हैं. हाइवे पर विजिबिलिटी 15 से 20 फीट की दूरी पर ही रह गई है. ज्यादा दूर तक वाहन दिखाई नहीं देने से हादसों की भी आशंका बनी हुई है, ऐसे में कुछ दिन पहले तक सड़कों पर वाहन तेज गति से दौड़ते थे, कोहरे ने उनकी गति को धीमा कर दिया. 

ठंड अधिक होने से चिकित्सक भी लोगों से सर्दी से बचाव के लिए सलाह दे रहे हैं. जरूरत हो तो ही घर से बाहर निकले और वह भी पूरे शरीर को गर्म कपड़ों से ढक्कर. साथ ही, अलाव और गर्म पेय पदार्थों का सहारा लें. वहीं, बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखें, ताकि वह सर्दी की चपेट में आकर बीमार होने से बच सकें. सर्दी से तकलीफ होने पर तुरंत चिकित्सक से सलाह लें ताकि समय रहते बचाव हो सकें. वहीं, दुपहिया वाहन चालक वाहन चलाते समय खास ख्याल रखें. 

Reporter- Laxmi Sharma

Trending news