नगरपालिका के बाहर 72वें दिन पार्षदों का धरना स्थगित, SDM की अध्यक्षता में कमेटी करेगी जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1281230

नगरपालिका के बाहर 72वें दिन पार्षदों का धरना स्थगित, SDM की अध्यक्षता में कमेटी करेगी जांच

दौसा में लालसोट नगरपालिका प्रशासन के जरिए पूर्व चेयरमैन दिनेश मिश्रा के नाम जारी किए पट्टे को नियम विरुद्ध बताते हुए, करीब 75 दिनों से धरने पर बैठे पार्षदों का आंदोलन खत्म हो गया. 

नगरपालिका के बाहर 72वें दिन पार्षदों का धरना स्थगित, SDM की अध्यक्षता में कमेटी करेगी जांच

Lalsot: दौसा में लालसोट नगरपालिका प्रशासन के जरिए पूर्व चेयरमैन दिनेश मिश्रा के नाम जारी किए पट्टे को नियम विरुद्ध बताते हुए, करीब 75 दिनों से धरने पर बैठे पार्षदों का आंदोलन खत्म हो गया. आंदोलन को  जिला प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह के आश्वासन के बाद खत्म  किया गया. पार्षदों के प्रतिनिधि मंडल ने प्रभारी मंत्री को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग भी की है.

यह भी पढे़ं-  Weather Update: इस तारीख तक राजस्थान में खूब बरसेंगे बादल, जानिए कब से मिलेगी राहत

 इस पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने संभागीय आयुक्त और कलेक्टर से चर्चा के बाद जांच कमेटी बनाने की घोषणा कर निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा वार्ता में इस पर सहमति जताते हुए पार्षदों के प्रतिनिधिमंडल ने जांच रिपोर्ट आने तक धरना स्थगित करने की घोषणा की.

 इसकी जानकारी देते हुए मंत्री ने बताया कि लालसोट एसडीएम के नेतृत्व में गठित जांच कमेटी में एक जिला स्तरीय अधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि शामिल होंगे, जो नगर परिषद में हुई अनियमितताओं की तथ्यात्मक जांच करके रिपोर्ट देंगी.

कार्रवाई नहीं हुई तो फिर धरना देंगे
वहीं प्रतिनिधिमंडल में शामिल एक पार्षद का कहना था कि प्रभारी मंत्री ने आश्वासन दिया है.  नगर पालिका में भविष्य में किसी प्रकार का भ्रष्टाचार व अनियमितता नहीं होगी. 

पूर्व में हुई गड़बड़ियों की जांच के बाद कमेटी रिपोर्ट देगी. इस आश्वासन पर हम धरना अस्थाई रूप से स्थगित कर रहे हैं. यदि हमें दिए गए आश्वासन के अनुसार कार्रवाई नहीं हुई तो हम फिर से धरना शुरू करेंगे. पट्टा निरस्त करने के सवाल पर उन्होंने कहा ओसीएफ के लिए आरक्षित भूमि पर नगरपालिका ने नियम विरूद्ध जा कर चेयरमैन के पति दिनेश मिश्र के नाम पट्टा जारी कर दिया, जो गलत है. 

उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान के नक्शे में पट्टा दी गई भूमि ओसीएफ सुविधा क्षेत्र दर्शा रखा है, जिसका पट्टा दिया जाना संभव नहीं है. इस संबंध में हमने डीएलबी में परिवाद दिया हुआ है जिसकी जांच चल रही है.

दरअसल, पर्यटन और जिला प्रभारी मंत्री विश्वेंद्र सिंह दौसा कलेक्ट्रेट पहुंचे थे, जहां उन्हें जिले के अधिकारियों की बैठक लेकर सरकार के जरिए  संचालित योजनाओं का जिले में कामकाज को लेकर समीक्षा की.  इसी दौरान लालसोट में धरना दें रहे एक प्रतिनिधिमंडल भी मंत्री विश्वेंद्र सिंह से मिला. साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने मामले को मंत्री  तक पहुंचाया. जिसके बाद मंत्नी ने भी मामले पर जांच टीम का गठन कर जांच रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई का प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया .

Reporter: Laxmi avtar Sharma

दौसा जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news