कोतवाली में आयोजित हुई सीएलजी की बैठक, कानून व्यवस्था को लेकर खास अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1238297

कोतवाली में आयोजित हुई सीएलजी की बैठक, कानून व्यवस्था को लेकर खास अपील

राजस्थान के उदयपुर में हुए जघन्य हत्याकांड के बाद प्रदेश भर में धारा 144 लगा दी गई तो वहीं 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई. जिसके चलते प्रदेश में प्रशासन के साथ-साथ पुलिस महकमा पूरी तरह अलर्ट मोड पर है.

कोतवाली में आयोजित हुई सीएलजी की बैठक, कानून व्यवस्था को लेकर खास अपील

Dausa: राजस्थान के उदयपुर में हुए जघन्य हत्याकांड के बाद प्रदेश भर में धारा 144 लगा दी गई तो वहीं 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई. जिसके चलते प्रदेश में प्रशासन के साथ-साथ पुलिस महकमा पूरी तरह अलर्ट मोड पर है.

दौसा जिले में भी पुलिस प्रशासन के अधिकारी एक ओर जहां सजग हैं तो वहीं दूसरी ओर सतर्कता भी बरत रहे हैं. दौसा जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस एक ओर जहां फ्लैग मार्च कर कर लोगों को कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील कर रही है तो वहीं पुलिस थानों में सीएलजी की बैठक लेकर जिले के प्रबुद्ध लोगों से समन्वय स्थापित कर रही है, जिससे जिले में सामाजिक सौहार्द बना रहे और भाईचारा कायम रहे.

दौसा जिला मुख्यालय पर भी कोतवाली थाना परिसर में कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी और एसपी राजकुमार गुप्ता ने शांति समिति की बैठक ली, जहां लोगों से आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की. कलेक्टर कमर चौधरी ने कहा बैठक में आए सभी लोगों की क्षमता इसकी है. साथ ही उनसे अपील भी की है, जो अपने बच्चों को और युवाओं को भी समझाइश करें.

उदयपुर में जो घटनाक्रम हुआ है उसके लिए कानून अपना काम कर रहा है और उन दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले. इस पर सरकार पूरी तरह निगाह बनाए हुए हैं और सरकार की मंशा है प्रदेश में शांति भाईचारा और अमन चैन रहे, इसी के अनुरूप हम काम कर रहे हैं. वहीं एसपी राजकुमार गुप्ता ने कहा दौसा जिले में सांप्रदायिक सौहार्द एक मिसाल रही है, उसे हम सब मिलकर कायम रखें वही कहा जो भी व्यक्ति कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश करता है या सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने का प्रयास करता है तो हम उसके साथ सख्ती से निपटेंगे और कानून व्यवस्था हम हर हालात में बनाए रखेंगे.

यह भी पढ़ें-सीएम गहलोत के सलाहकार ने 'उदयपुर घटना' को लेकर इंटेलिजेंस पर उठाए सवाल

वहीं जिले के सभी संवेदनशील स्थानों पर फिक्स पैकेट स्वाइप मोबाइल पार्टियां और थानों के वाहनों से की पुलिस कर रही है. साथ ही विशेष का जाब्ता लगाकर विशेष निगरानी भी की जा रही है. वहीं सीएलजी की बैठक में पहुंचे मौलाना अबुल कलाम आजाद वेलफेयर एंड एजुकेशन सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद रईस ने उदयपुर में हुई घटना की निंदा करते हुए सरकार से ऐसे दरिंदों को जल्द से जल्द फांसी की सजा देने की मांग की. साथ ही कहा इस्लाम हमेशा अमन की बात करता है. नफरत की कोई जगह नहीं है.

Reporter- LAXMI AVATAR SHARMA

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

Trending news