Bandikui: बांदीकुई में चोरों का आतंक, पुलिस को दे रहे कदम कदम पर चुनौती
Advertisement

Bandikui: बांदीकुई में चोरों का आतंक, पुलिस को दे रहे कदम कदम पर चुनौती

Bandikui, Dausa: दौसा के बांदीकुई में चोर बेखौफ होकर पुलिस की नाक के नीचे चोरी की वारदातों को अंजाम दें रहें है. लगातार बढ़ती चोरी की घटनाओं से आहात क्षेत्रवासियों ने आबय कमांड सेंटर स्थापित करने की मांग की है.

चोरी के बाद घर में बिखरा सामान

Bandikui, Dausa: दौसा के बांदीकुई में चोरीयों का सिलसिला बदस्तूर जारी है, चोर कदम-कदम पर पुलिस को सीधी चुनौती दे रहें हैं. चोरों ने बांदीकुई के बरसाना में सूने मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया लेकिन उसी दौरान मकान मालिक अपने परिवार के साथ घर पहुंचा तो घर का दरवाजा खुला देख भौचक्का रह गया. जैसे ही मकान मालिक ने गाड़ी रोकी तो तीन चोर घर में से भागते हुए दिखाई दिए तो, वहीं एक चोर घर के समीप से नौ दो ग्यारह हो गया. जिसके बाद पीड़ित ने हिम्मत दिखाकर चोरों का पीछा किया. जिसमें 3 चोर भागने में सफल हो गए, लेकिन एक चोर को कड़ी मशक्कत के बाद पीड़ित ने दबोच लिया.

वहीं पीड़ित के चिल्लाने पर कॉलोनी के लोग भी जाग गए और बदमाश की पकड़ कर जमकर धुनाई कर दी. पीड़ित ने सुबह पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली साथ ही लोगों द्वारा पकड़े गए चोर को अपने साथ थाने ले गई. पीड़ित बुद्धि सिंह ने बताया वह परिवार के साथ यीशु का डाकला एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे, वापस घर पहुंचे तो, देखा चोर बेखौफ होकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहें थे. पीड़ित की मानें तो घटना में चोर सात लाख रुपये के जेवर और पैंतीस हजार रुपए की नकदी सहित करीब दस लाख रुपये के माल पर हाथ साफ कर गए. अब पुलिस फरार हुए चोरों की तलाश में जुटी हुई है.

अभय कमांड सेंटर स्थापित करने कि मांग

बांदीकुई क्षेत्र में लगातार बढ़ती चोरी लूटपाट व अन्य आपराधिक घटनाओं को लेकर लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है तो, वहीं सिस्टम पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. लोगों का कहना है कि पिछले लंबे समय से बांदीकुई में अभय कमांड सेंटर स्थापित कर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की जा रही है, लेकिन इस पर पुलिस प्रशासन और नगर पालिका द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिसका खामियाजा बांदीकुई की जनता को भुगतना पड़ रहा है. शहर में सीसीटीवी कैमरे लगेंगे और अभय कमांड सेंटर स्थापित होगा तो, पुलिस 24 घंटे शहर की निगरानी आसानी से कर सकती है और निश्चित रूप से आपराधिक घटनाओं में भी गिरावट आएगी. 

Reporter - Laxmi Avtar Sharma 

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji Birthday: क्यों चढ़ाए जाते हैं बाबा श्याम को खिलौने, इत्र के स्नान करने के बाद ही होता खाटू वाले का श्रृंगार

Trending news