सरदारशहर पुलिस ने दबोचा डेढ़ करोड़ का डोडा पोस्त, तस्करों की इंदौर से पंजाब के बठिंडा लाने की थी योजना
Advertisement

सरदारशहर पुलिस ने दबोचा डेढ़ करोड़ का डोडा पोस्त, तस्करों की इंदौर से पंजाब के बठिंडा लाने की थी योजना

Churu News: चूरू जिल में सरदारशह पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने मार्च महीने में चौथी बड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को बाबेल चौक पर ट्रक से डेढ़ करोड़ रुपए का अवैध डोडा पोस्त जप्त किया है.

Sardarshahar News

Churu News: चूरू जिल में सरदारशह पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने इंदौर से बठिंडा से आ रहे ट्रक में डेढ़ करोड़ का डोडा पोस्त को जब्त किया है. इसके साथ ही पुलिस ने  2 तस्करो को गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें- Bharatpur: सुजान गंगा नहर में मिला 12 वर्षीय मासूम का शव, होली के दिन से थी लापता

बता दें कि सरदारशहर पुलिस ने मार्च महीने में चौथी बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने शुक्रवार को बाबेल चौक पर ट्रक से डेढ़ करोड़ रुपए का अवैध डोडा पोस्त जप्त किया है. साथ ही पंजाब के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

 मामले की जानकारी देते हुए  डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने बताया कि , अशोक स्तंभ पर नाकाबंदी के दौरान रतनगढ़ की ओर से आ रहे एक ट्रक को रुकवार चेक किया गया, जिसमें सोयाबीन के कट्टों के नीचे 36 बोरियों में 6 क्विंटल यानी 53 किलो डोडा पोस्त भरा हुआ मिला.

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में दोनों पंजाब के रहने वाले निकले. इनकी पहचान बठिंडा निवासी 35 वर्षीय गुरपेंद्र सिंह और 23 वर्षीय गुरप्रीत सिंह के रूप में हुई.  पुलिस ने दोनों  को डोडा पोस्त तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है.

शुरूआती पूछताछ में दोनों ने बताया कि, तस्कर इंदौर से ट्रक लेकर रवाना हुए थे और पंजाब के बठिंडा जा रहे थे. डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने बताया कि कार्रवाई में कांस्टेबल कृष्ण कुमार मीणा की विशेष भूमिका रही. साथ ही थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज, हेड कांस्टेबल प्रतापसिंह, कांस्टेबल करणचंद और सत्य प्रकाश मीणा ने अपनी भूमिका निभाई। 

आपको बता दें की चूरू एसपी जय यादव ने इस बड़ी कार्रवाई करने वाली टीम को 25 हजार रुपये नगद इनाम देने की घोषणा की है. डीएसपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मध्य नजर अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत मार्च महीने में सरदारशहर पुलिस की यह चौथी करवाई है.जिसमें अब तक दो कार और दो ट्रक जप्त किए गए हैं और कुल 7 तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें- Top 10 Rajasthan News: बीजेपी माइक्रो मैनेजमेंट के तहत करेगी प्रचार, सभाओं का रूट चार्ट तैयार, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news