Sardarshahar By Election : कौन बनेगा सरदारशहर का सरदार आज वोटर्स करेंगे फैसला, 295 मतदान केंद्रों पर मतदान
Advertisement

Sardarshahar By Election : कौन बनेगा सरदारशहर का सरदार आज वोटर्स करेंगे फैसला, 295 मतदान केंद्रों पर मतदान

Sardarshahar By Election : राजस्थान(rajasthan) में सरदार शहर(Sardarshahar By Election) के विधायक भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद से खाली हुई सीट पर आज 8 बजे से वोटिंग शुरू होगी. जिसके लिए 295 केंद्र बनाए गये हैं. 

Sardarshahar By Election : कौन बनेगा सरदारशहर का सरदार आज वोटर्स करेंगे फैसला, 295 मतदान केंद्रों पर मतदान

Sardarshahar By Election : सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव के लिए ठीक 8 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा. विधानसभा उपचुनाव में कुल 10 प्रत्याशी मैदान में हैं. कांग्रेस के अनिल शर्मा, भाजपा के अशोक पिंचा और आरएलपी से लालचंद मुंड के बीच कड़ा मुकाबला है. हांलाकि जाट समुदाय के निर्दलीय प्रत्याशी उमेश साहू भी सियासी समीकरण को बिगाड़ सकते हैं.

वैसे जो भी उपचुनाव के बाद विधायक बनेगा उसका कार्यकाल 8-10 महीने का ही होगा क्योंकि फिर राजस्थान के विधानसभा चुनाव आ जाएगें. राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो चुकी है. क्या कांग्रेस को इसका फायदा मिलेगा या फिर बीजेपी खेल कर जाएगी या फिर हो सकता है कि इन चुनावों में मतदाता सहानुभूति दिखाते हुए वोट डालें या फिर जाति फैक्टर हावी होगा. 8 दिंसबर का दिन इन तमाम सवालों का जबाव देगा जब काउंटिंग के बाद तस्वीर साफ होगी.

फिलहाल ये बता दें कि सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव में कुल 289843 मतदाता हैं. जिनमें  152766 पुरुष और 137077 महिला प्रत्याशी हैं. आपको बता दें कि सरदारशहर तहसील के विधानसभा क्षेत्र में विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद से ये सीट खाली है. 

चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा और कांग्रेस के अलावा आरएलपी भी जान झोंक चुकी है. चुनाव में वोटिंग की व्यवस्था की बात करें तो पूर्व दिव्यांग मतदाता और 80 प्लस सीनियर सिटीजन के लिए मतदान की एट होम व्यवस्था करवाई गई है. मतदान एट होम के लिए 20 मतदान दलों का गठन किया गया था. 797 कुल मतदाता चिन्हित किए गए थे.

आज होने वाली वोटिंग के दौरान 295 मतदान केंद्र बनाये गये हैं, जहां 8 बजे से वोटिंग होगी. वहीं 72 बूथ संवेदनशील है. जिनके लिए अतिरिक्त व्यवस्था की गई है. इसके लिए सीआरपीएफ, वीडियोग्राफी माइक्रोऑब्जर्वर आदि की व्यवस्था की गई है.  

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में धमाकेदार एंट्री, अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने साथ किया डांस

 

Trending news