Ram Navami 2023 Sardarsahar: राम जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा निकलेगी, 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने का दावा
Advertisement

Ram Navami 2023 Sardarsahar: राम जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा निकलेगी, 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने का दावा

Ram Navami 2023 Sardarsahar: सरदारशहर में 30 मार्च को श्री राम जन्मोत्सव पर आयोजित होने वाली विशाल शोभा यात्रा निकाली जाएगी.  इस बार रामभक्तों की संख्या 50 हजार से अधिक रहने की संभावना है.

Ram Navami 2023 Sardarsahar: राम जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा निकलेगी, 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने का दावा

Ram Navami 2023 Sardarsahar: सरदारशहर में 30 मार्च को श्री राम जन्मोत्सव पर आयोजित होने वाली विशाल शोभा यात्रा को सफल बनाने के लिए आयोजन समिति के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई. शोभायात्रा के संयोजक मदन लाल ओझा ने कहा कि इस बार की शोभायात्रा यात्रा भव्य और दिव्य हो इसलिए पिछली बैठक में आए सुझावों को अमल में लाते हुए डीजे की संख्या इस बार बढ़ाई जाएगी. मुख्य बाजार के दोनों तरफ 10 फीट के पोल पर ध्वज लगाकर सजाया जाएगा.

 इस बार पिछली वर्ष की तुलना में समाज द्वारा अधिक स्थानों पर स्वागत सत्कार के लिए स्थान निश्चित किए गए है. जिसके लिए समिति द्वारा उचित व्यवस्था और सहयोग किया जाएगा. नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार के द्वारा इस बार रामभक्तों की संख्या 50 हजार से अधिक रहने की संभावना है. जिसके लिए समिति उचित व्यवस्था में जुटी हुई है. शोभायात्रा की सह संयोजिका जयश्री वर्मा ने मौजूद कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि इस बार की शोभायात्रा में मातृशक्ति की संख्या अधिक रहें.

 इसके लिए सभी कार्यकर्ता अपने परिवारों में माताओं और बहनों को शोभायात्रा में साथ लेकर आए. आयोजन समिति के अध्यक्ष बृजमोहन सर्राफ की अध्यक्षता में मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघचालक डॉ बनवारी लाल शर्मा ने कहा कि रामनवमी का यह पर्व भगवान राम के जन्मोत्सव का पर्व है. यह शोभायात्रा उनके प्रति हमारी श्रद्धा और उत्साह का प्रतीक है.

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2023 Wishes: इस चैत्र नवरात्रि पर अपने प्रियजनों को भेजें ये खास शुभकामना संदेश, बन जाएगी बात

 यह यात्रा समाज के सभी लोगों को एकसूत्र में जोड़ने का कार्य करती है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सीकर विभाग सह कार्यवाह सुभाष ने कार्यक्रम की प्रस्तावना में कहा कि सूर्यवंशी दशरथ पुत्र श्री राम ने अपने जीवन चरित्र से सुस्थापित मर्यादा के कारण प्रत्येक भारतीय जनमानस ने श्रीराम को मर्यादा पुरुषोत्तम के रूप स्वीकार कर अपनी सनातन संस्कृति में अंगीकार किया है. इस मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष बृजमोहन सर्राफ, सुबोध सेठिया, मोहनलाल सेवदा, दीपचंद बिहानी, शिवरतन सोनी समेत 125 कार्यकर्ता मौजूद थे. कार्यक्रम का संचालन राकेश मोहन इंदौरिया ने किया.

 

Trending news