Churu: स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का पैसा वितरण नहीं करने के मामले में अधिकारियों ने की जांच शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2092812

Churu: स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का पैसा वितरण नहीं करने के मामले में अधिकारियों ने की जांच शुरू

Churu News: केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी योजना अंतर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की ओर से पैसा वितरण नहीं करने के आरोप में शुक्रवार को चूरू से पहुंचे अधिकारियों ने नगर पालिका कार्यलय पहुंचकर मामले की गहनता से जांच शुरू की.

Officials start investigation

Churu News: केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी योजना अंतर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की ओर से पैसा वितरण नहीं करने के आरोप में शुक्रवार को चूरू से पहुंचे अधिकारियों ने नगर पालिका कार्यलय पहुंचकर मामले की गहनता से जांच शुरू की. समूह की महिलाओं द्वारा शिकायत पर पहुंचे अधिकारियों ने समूह के ग्रुपों की जांच की , तथा ग्रुपों के बैंक पास बुक, चैक बुक, रजिस्टर,व बकाया राशि की जांच की चूरू से अधिकारी अजय शेखावत,भरथ भूषण,अजय वर्मा, ने जांच की. 

महिलाओं मे दिखा रोष 
इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं ने रोष व्यक्त करते हुए कहा स्वयं सहायता समूह की ए आर ओ ने बैंक पासबुक तथा रजिस्टर,भी अपने कब्जे में कर रखे है. स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि शहर के अनेक वार्डो से महिलाओं को सदस्य बनाया गया तथा एसएचजी ग्रुप के खाते बेक में खाते खोले गए. तथा खातों में जमा पैसे को महिला सदस्यों को वितरण नही किया गया.महिलाओं ने रोष व्यक्त करते हुऐ बताया कि बैंक से रुपए निकाल कर ए आर ओ ने बैंक पासबुक रजिस्टर अपने पास रख लिया.

जमा पैसे को महिला सदस्यों को वितरण नही
इस मामले में महिलाओं ने आरोप लगाया कि ए आर ओ ने बैंक में जाकर स्वयं सहायता समूह की तीन महिलाओं के हस्ताक्षर करवाके बैंक से रुपए निकाल लिए.तथा तीन महिलाओं को दस हजार रुपए में से 700 रुपए प्रति तीनो महिलाओं को दिए. बाकी रुपए अपने पास रख लिए. इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा जिला महामंत्री कृष्ण भाकर ,आशा देवी, निर्मला, गायत्री देवी, रूकसाना बानो, मंजू देवी, रोशनी देवी,माया देवी, बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं.

आपको बता दें कि चुरू के सादुलपुर में केंद्र सरकार के महत्वाकांक्षी योजना अंतर्गत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की ओर लगे आरोप के जांच में अधिकारियों ने समूह के ग्रुपों की जांच की . 

यह भी पढ़ें:अवैध खनन पर लगेगी रोक,डीएम ने किया बीगोद कस्बे में औचक निरीक्षण

Trending news