Sardarshahr : करणी माता और हांडिया बाबा मंदिर पर विशाल जागरण
Advertisement

Sardarshahr : करणी माता और हांडिया बाबा मंदिर पर विशाल जागरण

करणी माता और हांडिया बाबा के मंदिर पर विशाल जागरण का आयोजन हुआ इस दौरान मंदिर में मौजूद काबा आकर्षण का केंद्र रहे.

Sardarshahr : करणी माता और हांडिया बाबा मंदिर पर विशाल जागरण

Sardarshahr : चूरू के सरदारशहर के बहादुर सिंह कॉलोनी 5 में भाई चौक के पास करणी माता और हांडिया बाबा के मंदिर पर  विशाल जागरण का आयोजन हुआ. मंदिर कमेटी के ललित जैसनसरिया ने बताया कि हर साल की  तरह इस साल भी करणी माता और हांडिया बाबा के मंदिर पर विशाल जागरण का आयोजन रखा गया है.

जागरण में अमृत आश्रम फतेहपुर के विकासनाथ जी महाराज, उदासर के श्री दयानाथ जी महाराज, लक्ष्मणगढ़ के स्मृतिनाथ जी महाराज, चुवास आश्रम के निश्चलनाथ जी महाराज, फतेहपुर के चिम्मा बाबा रामदास जी महाराज, रतनगढ़ के गंगानाथ जी महाराज और जयपुर के प्रेम शर्मा ने एक से बढ़कर एक सुंदर भजनों की प्रस्तुतियां देकर जिले भर से आए हजारों श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया.

विशाल जागरण के अवसर पर करणी माता और हांडिया बाबा के मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया. मंदिर पर चमचमाती रोशनी मंदिर पर आए श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही थी. वही मंदिर में मौजूद असंख्य काबा आए हुए श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहे. 

इस अवसर पर जागरण में आये संतों का नगरपालिका अध्यक्ष राजकरण चौधरी और पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि मधुसूदन राजपुरोहित और जागरण आयोजकों की ओर से माला पहनाकर और भगवान की मूर्ति भेंट कर स्वागत किया.

 इस अवसर पर मंदिर कमेटी की ओर से नगरपालिका अध्यक्ष राजकरण चौधरी और पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि मधुसूदन राजपुरोहित का भी स्वागत किया गया. देर रात तक चले इस विशाल जागरण में राज्यभर से आए संतों के मुखारविंद से हुई भजन रूपी अमृत वर्षा का महिला और पुरुष श्रोता आनंद उठाते रहे. 

गणेश वंदना के साथ शुरू हुए जागरण में गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक शानदार भजनों की प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया. मंदिर बीकानेर रोड पर स्थित होने के कारण आवागमन को सुचारू बनाए रखने के लिए पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा. जागरण शुरू होने के बाद ज्यो ज्यो समय गुजरता गया भीड़ बढ़ती गई और लोग खड़े होकर भी जागरण का आनंद उठाते हुए नजर आए.

ललित जेसनसरिया ने आए हुए सभी श्रोताओं, अतिथियों और संतों का आभार प्रकट करते हुए कहां की जागरण में सभी का सहयोग रहा और जागरण को सफल बनाने वालों को मैं धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि संतों के आशीर्वाद से हर वर्ष जागरण में भीड़ बढ़ती जाती है. जिले भर से लोग संतों का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए जागरण में पहुंचते हैं और करणी माता और हांडिया बाबा के मंदिर पर धोक लगाते हैं और मनोकामनाएं मांगते हैं.

रिपोर्टर- गोपाल कंवर

ये भी पढ़ें- 10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

 

 

Trending news