टीचर का टॉर्चर: बच्चे को पीटते-पीटते तोड़ा हाथ, शरीर से बहा दिया खून, फिर दी ये धमकी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332484

टीचर का टॉर्चर: बच्चे को पीटते-पीटते तोड़ा हाथ, शरीर से बहा दिया खून, फिर दी ये धमकी

  राजस्थान में टीचर का टॉर्चर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बच्चों पर लगातार जुल्म ढाए जा रहे हैं. हाल ही में जालोर में टीचर की पिटाई से बच्चे की मौत हो गई थी. जिसको लेकर प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया गया था.

टीचर का टॉर्चर: बच्चे को पीटते-पीटते तोड़ा हाथ, शरीर से बहा दिया खून, फिर दी ये धमकी

चूरू:  राजस्थान में टीचर का टॉर्चर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बच्चों पर लगातार जुल्म ढाए जा रहे हैं. हाल ही में जालोर में टीचर की पिटाई से बच्चे की मौत हो गई थी. जिसको लेकर प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया गया था. यह मामला अभी तक ठंडा भी नहीं पड़ा था कि चूरू में शिक्षक की बर्बरता सामने आयी है. पांचवीं क्लास के 11 वर्षीय छात्र को टीचर ने बेदम पिटाई कर दी है.

परिवार वालों ने जब इसकी शिकायत स्कूल प्रबंधक से की तो प्रबंधक ने बच्चे की गलती ठहराते हुए स्कूल से नाम काटने और टीसी खराब कर देने की धमकी दे डाली.  मामला सी. एल. आर. जी. एम. इंग्लिश मीडियम स्कूल का है. कस्बे के एक निजी स्कूल में बेरहम टीचर कन्हैयालाल ने पांचवी कक्षा के 11 वर्षीय बालक को इतना पीटा कि उसके हाथ का मांस फट गया. स्कूल संचालक की ऊंची पहुंच के चलते अब परिजनों ने कोर्ट का सहारा लिया है.

यह भी पढ़ें: BSF ने स्कूली बच्चों को नशे की लत से दूर रहने की दी नसीहत, इन विषयों पर भी हुई चर्चा

होम वर्क नहीं बनाने पर टीचर कन्हैयालाल ने बच्चे को पीटा

11 वर्षीय बालक के पिता विमल कुमार पुत्र किशनलाल ने शुक्रवार को बताया कि उनका 11 वर्षीय बालक कस्बे के सी.एल.आर.जी.एम इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ता है. 29 अगस्त को जब वह अपने लड़के को स्कूल से वापस घर लेने गया तो उसका लड़का स्कूल के बाहर रोता हुआ मिला उसके पिता ने कारण पूछा तो उसने डरते हुए कुछ नहीं बताया. वहीं, स्कूल के अन्य बच्चों ने बताया कि आज उसके बेटे रोहित की टीचर ने जमकर धुनाई की है, जिसके बाद उसके पिता ने बच्चे को पूछा तो उन्होंने बच्चे ने बताया कि अध्यापक कन्हैयालाल ने उसके साथ होमवर्क की बात को लेकर खूब ज्यादा पीटा और उसका हाथ मरोड़ कर कमर में और सिर में मुक्को से मारपीट की. इतना ही नहीं स्कूल के एक खाली कमरे में उसे 2 घंटे तक बंद कर दिया जिससे वह घबरा गया.

यह भी पढ़ें: टशन: लाल बत्ती लगाकर छात्रसंघ अध्यक्ष पहुंचा कॉलेज, कहा- नहीं तोड़े कोई नियम

निजी अस्पताल में बच्चे का चला इलाज

पीड़ित के पिता ने बताया कि लड़के की हालत खराब होने पर उसे उसके काफी दर्द होने लगा जिसके बाद उसे चूरू जिला मुख्यालय के एक निजी हॉस्पिटल में ले जाया गया व एक्स-रे करवाया गया जिसमें बाएं कंधे का मांस फटा हुआ मिला इसके बाद तारानगर के सरकारी अस्पताल में 30 तारीख को जांच करवाई गई तथा एक्स-रे रिपोर्ट करवाएगी जिसमें बाएं कंधे का मांस फटा मिला उन्होंने बताया कि अभी रोहित का इलाज चल रहा है.

नाम काटने और टीसी खराब करने की दी धमकी

मामले में हद तो तब हो गई जब पीड़ित का पिता स्कूल संचालक राजेंद्र गोदारा के पास पहुंचा व अध्यापक कन्हैयालाल के द्वारा बालक को मारने का कारण पूछा तो स्कूल संचालक राजेंद्र गोदारा गुस्से से आगबबूला हो गया और उल्टा परिजनों को धमकाने लगा कि आगे यदि कोई कार्रवाई करने की कोशिश की तो तुम्हारे लड़के की टीसी काट कर उस पर लाल स्याही से नोट लगवा कर उसकी जिंदगी खराब कर देंगे, जिसकी परिवादी के अनुसार उसके पास रिकॉर्डिंग भी है.

पुलिस ने दिया यह जवाब

इस मामले को लेकर जब थाना अधिकारी से बात की तो थाना अधिकारी गोविंदराम विश्नोई ने बताया की हमारे पास अभी इस तरह का मामला नही आया है.अगर ऐसा कुछ है तो मामले की जांच करवा आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Reporter- Gopal Kanwar

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news