Churu news:सिंधी नवयुवक मंडल ने की गरबा रास महोत्सव का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1928498

Churu news:सिंधी नवयुवक मंडल ने की गरबा रास महोत्सव का आयोजन

Churu news :नवरात्रा पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. खास तौर पर महिलाएं नवरात्र पर्व के रंग में रंगी हुई नजर आ रही है. सोमवार रात्रि को बड़ी संख्या में सिंधी समाज की महिलाएं एवं पुरुष कार्यक्रम में उपस्थित रहे और डांडिया नृत्य कर नवरात्रा पर्व को मनाया.

Churu news:सिंधी नवयुवक मंडल ने की गरबा रास महोत्सव का आयोजन

Churu news :सरदारशहर में नवरात्रा पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. खास तौर पर महिलाएं नवरात्र पर्व के रंग में रंगी हुई नजर आ रही है. इसी के तहत शहर के रेलवे स्टेशन के पास स्थित सिंधी भवन में तीन दिवसीय गरबा रास महोत्सव का आयोजन किया गया. सोमवार रात्रि को बड़ी संख्या में सिंधी समाज की महिलाएं एवं पुरुष कार्यक्रम में उपस्थित रहे और डांडिया नृत्य कर नवरात्रा पर्व को मनाया.

गरबा नृत्य को देखकर हर कोई ताली बजाने पर मजबूर
कार्यक्रम में शहर के सभी सिंधी समाज के परिवारों ने हिस्सा लिया. डांडिया नृत्य के दौरान महिलाएं एवं बच्चे गुजराती वेशभूषा में नजर आए.सिंधी समाज की महिलाओं द्वारा किए गए गरबा नृत्य को देखकर हर कोई ताली बजाने पर मजबूर हो गया. इस दौरान एकल डांस व ग्रुप डांस प्रस्तुत किए गए. सिंधी नवयुवक मंडल के मंत्री हर्ष मघलानी ने बताया कि तीन दिवसीय गरबा रास महोत्सव के दौरान बच्चों और महिलाओं ने कार्यक्रम का जमकर लुफ्त उठाया है.

 सिंधी समाज द्वारा समाज की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए डांस के दौरान बढ़िया प्रस्तुति देने वालों को सराहना की गई. नवयुवक मंडल के पूर्व अध्यक्ष अशोक हरचंदानी ने बताया कि इस प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों से आपसी प्रेम सद्भाव बढ़ता है, बच्चों का समाज से परिचय होता है, परस्पर जुड़ाव के लिए तथा प्रतिभा विकास के लिए ये कार्यक्रम अत्यंत उपयोगी होते हैं जिनसे बच्चों को आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होता है. 

यह भी पढ़े: पुलिस की बड़ी कार्यवाही,लाल चंदन लकड़ी की तस्करों का भंडाफोड़

स्वास्थ्य के लिए अच्छा उपाय 
अशोक हरचंदानी ने कहा कि नवरात्र पर्व में माता रानी की पूजा के साथ साथ पुरानी संस्कृति को बनाए रखने के लिए गरबा नृत्य का आयोजन अति आवश्यक है क्योंकि वर्तमान समय में बच्चों के साथ साथ हम भी मोबाइल में अपना पूरा समय व्यतीत कर देते हैं, ऐसे में हर कोई फिजिकली फिट नहीं रह पाता, लेकिन नृत्य करने से व्यक्ति फिजिकली फिट तो रहता ही है साथ ही साथ मानसिक अवसाद भी दूर होते हैं.

 इसलिए आज के समय के बच्चों को मोबाइल से दूर हटा कर ऐसे कार्यक्रमों की ओर आकर्षित किया जाना अति आवश्यक है। समाज एक साथ एक मंच पर आता है तो समाज में फैली आपसी भ्रांतियां भी दूर होती है.

कलाकारों का आभार 
नानकराम केसवानी ने सभी कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियों के लिए आभार प्रकट किया, सिंधी पंचायत के अध्यक्ष शंकरलाल प्रमाणी की देखरेख में पूरा कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर अनूप हरचंदानी, राकेश मघलानी, कृपाल दास मघलानी, संदीप हरचंदानी, सुनील कक्कड़, भवानी शंकर प्रेमानी, हीरानंद मघालनी, रवि हरचंदानी, तिलोक गेहानी, मनीष प्रमाणी सहित बड़ी संख्या में सिंधी समाज के लोगों ने कार्यक्रम में भाग लिया.

यह भी पढ़े:बौंली में आचार संहिता के बीच गरबा महोत्सव की धूम

Trending news