चूरू न्यूज: गोचर भूमि के गेट बंद करने का विरोध, उठाया ये कदम
Advertisement

चूरू न्यूज: गोचर भूमि के गेट बंद करने का विरोध, उठाया ये कदम

चूरू न्यूज: गोचर भूमि के गेट खुलवाने की मांग को लेकर आरएलपी नेताओं के नेतृत्व में लोगों ने कल्याणपुर फांटा पर जाम लगा दिया. हालांकि एक घंटे बाद जाम हटा लिया गया. गौशाला समिति के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की.

चूरू न्यूज: गोचर भूमि के गेट बंद करने का विरोध, उठाया ये कदम

सरदारशहर, चूरू: सरदारशहर में वर्षों पुरानी गोचर भूमि पर चारदीवारी कर और उनके गेट बंद करने से शहरवासी आक्रोशित हैं. इस वजह से उन्होंने आरएलपी नेता लालचंद मुंड के नेतृत्व में गोचर भूमि के में गेट खुलवाने की मांग को लेकर गुरुवार शाम को कल्याणपुर फांटा पर डूंगरगढ़ बीकानेर हाईवे पर जाम लगा दिया.

इस दौरान उपस्थित प्रदर्शनकारियों ने जमकर गौशाला समिति के खिलाफ नारेबाजी की और गेट खुलवाने की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक गौशाला समिति गायों के लिए गेट नहीं खोलती है तब तक जाम जारी रहेगा. जाम लगने की सूचना पर सरदारशहर थानाधिकारी सतपाल विश्नोई पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से वार्ता की.

1 घंटे बाद जाम को हटाया

थानाधकारी सतपाल विश्नोई और नगर परिषद सभापति राजकरण चौधरी ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि उक्त मामले को लेकर सर्वप्रथम उपखंड अधिकारी को अवगत करवाएं. अगर उसके बाद भी आपकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो बेशक प्रदर्शन कर सकते हैं. जिस पर प्रदर्शनकारियों ने करीब 1 घंटे बाद जाम को हटाया. जाम के दौरान हाइवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी लंबी कतार लग गई.

जिसके बाद आरएलपी तहसील अध्यक्ष सांवरमल जाखड़ ने कहा कि शुक्रवार सुबह उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर शुक्रवार शाम 5 बजे तक का वक्त दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि गोचर भूमि गायों के लिए है, वही गौशाला समिति के पदाधिकारियों ने मनमर्जी करते हुए गोचर भूमि के रास्तों को बंद कर दिया है, उन्होंने कहा कि जब गेट बंद किए गए तब कुछ गोवंश अंदर रह चुके हैं जो प्यास से मर रहे हैं. 

मांग नहीं मानने पर उग्र प्रदर्शन

इस अवसर पर राकेश चौधरी ने कहा कि अगर गौशाला समिति गेट नहीं खोलती है तो हम आर पार की लड़ाई लड़ने पर मजबूर होंगे. आरएलपी नेता लालचंद मुंड ने कहा कि शुक्रवार सुबह उपखंड अधिकारी को उक्त मामले को लेकर ज्ञापन दिया जाएगा. जिसके बाद भी अगर कोई सुनवाई नहीं होती है तो आगे की रणनीति बनाकर हम लोग उग्र प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे.

यह भी पढ़ेंः 

इस तरह खाएं यह काला बीज, चंद दिनों में तोंद होगी अंदर

राजस्थान के इस गांव में दूल्हा शादी से पहले सबके सामने करता है मां का स्तनपान, फिर चढ़ता है घोड़ी

Trending news