Churu news: नौ माह की गर्भवती महिला ने रेलवे स्टेशन पर बच्चे को दिया जन्म
Advertisement

Churu news: नौ माह की गर्भवती महिला ने रेलवे स्टेशन पर बच्चे को दिया जन्म

Churu news: नौ माह की गर्भवती महिला मंगलवार को डॉक्टर को दिखाने के लिए अस्पताल जा रही थी लेकिन चूरू के रेलवे स्टेशन पर ही महिला की डिलीवरी हो गई, जिसके बाद रेलवे अस्पताल के स्टाफ ने डीबी अस्पताल की मातृ शिशु इकाई में प्रसूता व नवजात को भेज दिया.

Churu news: नौ माह की गर्भवती महिला ने रेलवे स्टेशन पर बच्चे को दिया जन्म

Churu news: राजस्थान के चूरू में नौ माह की गर्भवती महिला मंगलवार को दोपहर में डॉक्टर को दिखाने के लिए अस्पताल जा रही थी लेकिन चूरू के रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर चार पर ही महिला की डिलीवरी हो गई. जिसके बाद रेलवे अस्पताल के स्टाफ ने प्रसूता व नवजात बालिका को एंबूलेंस से डीबी अस्पताल की मातृ शिशु इकाई में भेज दिया. जहां मां व बेटी दोनों एकदम स्वस्थ हैं. 

डीबी अस्पताल में जुहारपुरा निवासी जमना देवी ने बताया कि उसकी 24 वर्षीय बेटी सरिता पत्नी हरिराम नौ माह से गर्भवती थी. जो मंगलवार दोपहर गांव से ट्रेन में बैठकर चूरू डॉक्टर को दिखाने आ रही थी. प्लेटफार्म नंबर चार पर दोपहर करीब दो ढाई बजे उसको अचानक लेबर पेन शुरू हो गया. इसकी सूचना महिला रेलवेकर्मी सावित्री देवी ने रेलवे अस्पताल के नर्सिंग सुप्रीडेंट पुनीत पारीक को दी. जो सूचना मिलने पर तुरन्त डॉ. राजकुमार, ड्रेसर सुरेश मूंड, भंवरलाल शर्मा, सुनीता देवी व रमीज राजा के साथ चार नंबर प्लेटफार्म पर पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- उर्फी जावेद की इस अदा पर फिदा हुई सोशल मीडिया की जनता, लोग बोले- क्या बात, क्या बात

जहां उन्होंने देखा कि सरिता को लेबर पेन शुरू हो चुका है. जिसने सुरक्षित तरीके से सरिता की डिलीवरी करवाई. जिसने नवजात बालिका को जन्म दिया. इसके पश्चात रेलवे अस्पताल कर्मचारियों ने 108 नंबर एंबूलेंस से प्रसूता व नवजात बालिका को डीबी अस्पताल के मातृ शिशु इकाई पहुंचाया. अस्पताल के लेबर रूम में डॉक्टर ने प्रसूता व नवजात बालिका की पूर्ण जांच की. जिसमें दोनों स्वस्थ पायी गयी हैं. डॉक्टर ने बताया कि मां व बेटी दोनों स्वस्थ हैं. जिनको वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है. 

नवजात बालिका करीब तीन किलो की है. अस्पताल में सरिता की मां जमना देवी ने बताया कि उन्होंने सरिता के गर्भवती होने के बाद एक भी बार उसकी जांच नहीं करवाई. मंगलवार सुबह करीब 11 बजे उसने पेट दर्द होने की शिकायत की थी. तब उसको चूरू में डॉक्टर को दिखाने के लिए ला रहे थे. मगर रेलवे स्टेशन पर ही डिलीवरी हो गई.

Trending news