Churu news:सूडान में फंसा रतनगढ का मुकेश, वीडियो पोस्ट कर जान बचाने की लगाई गुहार
Advertisement

Churu news:सूडान में फंसा रतनगढ का मुकेश, वीडियो पोस्ट कर जान बचाने की लगाई गुहार

सूडान गृह युद्ध के चलते इस समय बड़ी मुश्किल से जुझ रहा है. देश की सेना और अर्धसैनिकों के बीच चतले संघर्ष में अभी तक करीब 400 लोगों से अधिक लोगों की मौत हो गई है, और 3500 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी हैं.

Churu news:सूडान में फंसा रतनगढ का मुकेश, वीडियो पोस्ट कर जान बचाने की लगाई गुहार

Churu news: सूडान गृह युद्ध के चलते इस समय बड़ी मुश्किल से जुझ रहा है. देश की सेना और अर्धसैनिकों के बीच चतले संघर्ष में अभी तक करीब 400 लोगों से अधिक लोगों की मौत हो गई है, और 3500 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी हैं. सूडान की राजधानी खार्तूम में बड़ा हवाई अड्डा सेना और रैपिड सपोर्ट फोर्स (RSF) के बीच युद्ध का स्थल रहा है. खार्तूम से 850 किलोमीटर दूर लाल सागर पर पोर्ट सूडान से कई देश अपने नागरिकों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

गृह युद्ध के चलते सुडान में हालत खराब होने के कारण रोजी रोटी की तलाश में गए भारतीय लोग भी वहां पर फंसकर रह गए हैं. 28 भारतीय युवाओं के बीच रतनगढ़ का रहने वाला एक युवक मुकेश भी इनमें शामिल है. इन लोगों ने सोशल मीडिया पर स्वदेश बुलाने की गुहार लगाते हुए वहां की स्थिति से अवगत करवाया है. मुकेश पिछले चार दिनों से भूखा-प्यास एक बिल्डिंग में कैद है तथा इसके साथ देश के विभिन्न प्रांतों के 27 लोग भी हैं. ये सभी लोग पिछले चार दिनों से दान-दाने के लिए मोहताज है. 

ये भी पढ़ें- Jaipur news: राजस्थान से निर्यात लगभग 80,000 करोड़ रु के रिकॉर्ड पर पहुंचा

इन्होंने सोशल मीडिया पर बताया कि इन लोगों ने पिछले चार दिनों से कुछ नहीं खाया तथा पीने का पानी भी इनको नसीब नहीं हो रहा है. ये लोग अपनी जान जोखिम डालकर पास की एक फैक्ट्री से जैसे-तैसे पानी का जुगाड़ कर रहे हैं. मुकेश ने देश के गृहमंत्री, विदेश मंत्री एवं आर्मी चीफ से सोशल मीडिया पर गुहार लगाई है कि इन लोगों को कैसे भी स्वदेश बुलाया जाए. मुकेश ने बताया कि लगातार गोलियां चल रही और कभी भी कोई बुलैट जान ले सकती है. मुकेश ने बताया कि उन्होंने भारतीय दूतावास से भी संपर्क किया, लेकिन पिछले चार दिनों से केवल आश्वासन मिल रहा है. अभी तक सुडास से नहीं निकाला गया है.

ये भी पढ़ें- Jhalawar news: डेढ़ करोड़ के मादक पदार्थ, 2.35 लाख नकदी, और एक तस्कर गिरफ्तार

Trending news