चूरू: कालूसर गांव में 11 हजार केवी की बिजली लाइन टूटने से 1 दर्जन से ज्यादा घरों में नुकसान, ये नेता पहुंचे मौके पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1467404

चूरू: कालूसर गांव में 11 हजार केवी की बिजली लाइन टूटने से 1 दर्जन से ज्यादा घरों में नुकसान, ये नेता पहुंचे मौके पर

Churu News: राजस्थान के चूरू के सरदारशहर तहसील के कालूसर में 11 हजार केवी विद्युत लाइन का तार टूट कर गिर गया, जिससे एक दर्जन से ज्यादा घरों में काफी सामान जलकर राख हो गया. इसके साथ ही इस हादसे में 40 वर्षीय महिला बानू भी विद्युत लाइन की चपेट में आ गई और 70% से ज्यादा झुलस गई. 

 

चूरू: कालूसर गांव में 11 हजार केवी की बिजली लाइन टूटने से 1 दर्जन से ज्यादा घरों में नुकसान, ये नेता पहुंचे मौके पर

Churu News: राजस्थान के चूरू के सरदारशहर तहसील के नजदीकी गांव कालूसर में शुक्रवार सुबह लगभग 8:30 बजे घरों के ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी विद्युत लाइन का तार टूट कर नीचे की गई तारबंदी पर गिर पड़ा. यह तारबंदी एक साथ एक दर्जन घरों को संपर्क में ले रही थी, जिसके कारण एक दर्जन से ज्यादा घरों में काफी सामान जलकर राख हो गया. वहीं घर में पानी दे रही एक 40 वर्षीय महिला बानू भी विद्युत लाइन की चपेट में आ गई और 70% से ज्यादा झुलस गई. 

ग्रामीणों ने इसकी सूचना विद्युत विभाग को देकर विद्युत विच्छेद करवाया और घायल महिला को राजकीय अस्पताल में पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हाई सेंटर जयपुर के लिए रेफर कर दिया गया. वहीं सरदारशहर में 5 दिसंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के माहौल में भाजपा के विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, कांग्रेस प्रत्याशी अनिल शर्मा, निर्दलीय प्रत्याशी उमेश साहू और आरएलपी पार्टी के भी कई नेता कालूसर गांव पहुंचे. 

ग्रामीणों के अनुसार दो-तीन दिन पहले भी यह लाइन टूटी थी, लेकिन विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने खानापूर्ति करते हुए इसे वापस जोड़ दिया, जबकि ग्रामीणों का कहना है कि ग्रामीण लंबे समय से इसको हटाने की मांग कर रहे हैं. मौके पर पहुंचे राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि ग्रामीणों ने प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत भी विद्युत विभाग के कर्मचारियों को इस समस्या से अवगत करवाया था, लेकिन उनकी ओर से इस समस्या पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा कि घटना के साडे 3 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं आया है. 

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मैंने अभी जिला कलेक्टर और विद्युत विभाग के एससी से बात की है और उनको मौके पर आने के लिए बोला है. उन्होंने कहा कि यह प्रशासन की निष्क्रियता और लापरवाही है, यह एक अपराधिक कृत्य हुआ है, इस पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए. क्योंकि बार-बार अवगत करवाने के बाद भी अधिकारियों ने लाइन को ना देखा और ना ही ठीक किया. 

यह भी पढ़ें - Same Sex Marriage: बिना किसी टेंशन के लेस्बियन कपल की हुई शादी, प्री-वेंडिग शूट से लेकर करवा चौथ तक सब कुछ

दूर-दूर तक खंबे लगे हैं, बीच में झूलते हुए तार है, यह घटना फिर कभी भी अंजाम ले सकती है. उन्होंने कहा कि यह स्थानीय नेतृत्व की कमी है. शासन में बैठे लोग कांग्रेस के लोग सिर्फ वोट लेना जानते हैं, समस्या का समाधान नहीं चाहते. वहीं शुक्रवार दोपहर 12 बजे के लगभग पुलिस जाब्ता और विद्युत विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे हैं और घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है.

Reporter: Gopal Kanwar

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : अपनी पार्टी बनाएंगे देवीसिंह भाटी, हनुमान बेनीवाल से करेंगे गठबंधन, कामयाब होंगे ?

Chanakya Niti : ऐसे स्त्री-पुरुष का होता है काला दिल, एक ही मतलब का होता है रिश्ता

Sanchore News, Jalore : गुजरात की लापरवाही भुगत रहे राजस्थान के किसान, टेल तक नहीं पहुंच रहा नर्मदा का पानी

Trending news