अमृत भारत स्टेशन योजना का वीसी से हुआ शुभारंभ, पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1812801

अमृत भारत स्टेशन योजना का वीसी से हुआ शुभारंभ, पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात

Churu News: अमृत भारत स्टेशन योजना का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुआ शुभारंभ.चूरू संसदीय क्षेत्र के स्टेशनों की बदलेगी तस्वीर,नए रूप में होगा पुनर्विकास.कमला कस्वा में केंद्र सरकार की योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि क्षेत्र में ट्रेन और सड़कों का विकास होने से आमजन को लाभ पहुंचा है.

 

अमृत भारत स्टेशन योजना का वीसी से हुआ शुभारंभ, पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात

Churu News: चूरू के सादुलपुर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को''अमृत भारत स्टेशन'' योजना के अंतर्गत देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों के अत्याधुनिक रूप में पुनर्विकास कार्यों की आधारशिला रखी है,जिसमें चूरू संसदीय क्षेत्र के 4 स्टेशन चूरू, रतनगढ़, सादुलपुर, सुजानगढ़ शामिल हैं, जहां प्रथम चरण में लगभग 76 करोड़ की राशि खर्च होगी.

इस योजना में संसदीय क्षेत्र के कुल पांच स्टेशनों को शामिल किया गया है, जिसमें गोगामेड़ी स्टेशन का नये रूप में पुनर्विकास दूसरे चरण के तहत्त किया जायेगा.

भाजपा नेता पूर्व विधायक कमला कस्वा ने कहा कि मंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी सोच के चलते देश विकास की ओर बढ़ रहा है तथा मुंबई और कलकलता कि दूरियां कम हो गई.ट्रेनों का काफी विस्तार हुआ है तथा मोदी के नेतृत्व में बढ़ते विकास को दुनिया के देश देख रहे हैं, 

कमला कस्वा मैं केंद्र सरकार की योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि क्षेत्र में ट्रेन और सड़कों का विकास होने से आमजन को लाभ पहुंचा है, कस्बा ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है,

प्रधानमंत्री मोदी ने रतनगढ़, सुजानगढ़ व सादुलपुर रेलवे स्टेशनों का शिलान्यास किया है कस्वां ने कहा कि केन्द्र सरकार आज अत्याधुनिक इन्फ्रा निर्माण के द्वारा नागरिकों का जीवन आसान और सुविधायुक्त बना रही है.

 इसी क्रम में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत्त स्टेशनों पर 12 मीटर चौड़ाई के फूट ओवर ब्रिज (जिन पर रीटेल की दुकानें स्थापित होंगी), पैसेंजर्स की सुगम पहुंच, सर्कुलेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, शौचालय, बेहतर यात्री सूचना प्रणाली, कार्यकारी लाउंज, आवश्यकतानुसार लिफ्ट/एस्केलेटर, स्वच्छता, मुफ्त वाई-फाई, स्थानीय उत्पादों के लिए कियोस्क जैसी सुविधाओं में सुधार के लिए मास्टर प्लान के साथ कार्य करवाये जाएंगे. इन स्टेशन भवनों का नया डिजाइन स्थानी संस्कृति, विरासत और वास्‍तुकला से प्रेरित होगा.

 इस अवसर पर भाजपा देहात अध्यक्ष सतवीर पूनिया,उप प्रधान रामफल,राजेश बैरासरिया सहित रेलवे अधिकारियों कर्मचारी उपस्थित थे, इससे पूर्व रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Reporter- Navratan Prajapat

ये भी पढ़ें- Jaipur News: सुशील की गिरफ्तारी के बाद मेयर मुनेश गुर्जर का निलंबन, बातचीत हुई लीक!

 

Trending news