Churu: कई कैफे और स्पा सेंटर DSP अनिल कुमार महेश्वरी ने मारी रेड, लोग बोले- 'यह होती है असली पुलिसिंग'
Advertisement

Churu: कई कैफे और स्पा सेंटर DSP अनिल कुमार महेश्वरी ने मारी रेड, लोग बोले- 'यह होती है असली पुलिसिंग'

Churu News: शहर में नए डीएसपी के रूप में आए अनिल कुमार माहेश्वरी ने जैसे ही कार्यभार संभाला वैसे ही शहर में अवैध कारोबारीयो में हड़कंप मच गया. डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमों ने एक साथ अलग-अलग कैफे, स्पा सेंटर और होटलो में दबिश दी. 

DSP Anil Kumar Maheshwari

Churu News: असली पुलिसिंग क्या होती है यह आज  चुरू जिले में देखने को मिला. जहां सरदारशहर में अचानक चारों ओर पुलिस की गाड़ियों का सायरन सुनने को मिला. शहर में लंबे समय से संचालित कैफे और स्पा सेंटरो में चल रही अवैध गतिविधियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने से शहरवासी लंबे समय से परेशान थे. लेकिन शहर में नए डीएसपी के रूप में आए अनिल कुमार माहेश्वरी ने जैसे ही कार्यभार संभाला वैसे ही शहर में अवैध कारोबारीयो में हड़कंप मच गया.

डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमों ने एक साथ अलग-अलग कैफे, स्पा सेंटर और होटलो में दबिश दी. दबिश के दौरान पुलिस ने आठ लोगों को भी गिरफ्तार किया है. डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना थी कि शहर में अवैध रूप से कुछ कैफे और स्पा सेंटर संचालित हो रहे हैं. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एवन स्पा सेंटर, रेड बुल कैफे, फास्ट फूड एंड गेमिंग क्लब और रॉयल कैफे सहित पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा दबिश दी गई. वहां पर अवैध रूप से अवैध गतिविधियां संचालित की जा रही थी, जिनकी पूरी मॉनिटरिंग करने और पूरी वीडियोग्राफी करने के बाद आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने कहा कि शहर में संचालित जो भी अवैध रूप से कैफे और स्पा सेंटर है उनको पुलिस द्वारा पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है. संचालित करने वालों को हिदायत देते हुए कहा कि इस प्रकार की गतिविधियां शहर के अंदर संचालित नही करने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि कार्रवाई में होटलो में भी दबीश दी गई है, अगर भविष्य में होटलो में किसी भी प्रकार की कोई अनैतिक गतिविधियों मिलती है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. इस अवसर पर डीएसपी ने कहा कि जिन मकान मालिकों ने अवैध गतिविधियां संचालित करने के लिए मकान किराए पर दे रखे हैं उन मकान मालिकों को भी नोटिस जारी किया गया है. और उन्हें कहा गया है कि इस प्रकार की अवैध गतिविधियों के लिए अपना मकान या दुकान किराए पर ना दें.

भविष्य में अगर किसी भी जगह अनैतिक गतिविधियों पाई जाती है तो उक्त मकान मालिक या दुकान मालिक के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई अमल में लाएगी. वहीं पुलिस द्वारा की गई करवाई पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी रही और शहरवासी कहते हुए नजर आए की शहर में पहली बार असली पुलिसिंग देखने को मिली है. शहर वासियों ने कहा कि आखिर अब उम्मीद की किरण जगी है कि शहर में चल रही अवैध गतिविधियां जल्द बंद होगी.

Trending news