Churu: दीपावली पर शहर के चूरू चैपाटी के आस-पास लगेगा सस्ता बाजार- सभापति पायल सैनी
Advertisement

Churu: दीपावली पर शहर के चूरू चैपाटी के आस-पास लगेगा सस्ता बाजार- सभापति पायल सैनी

दीपावली पर्व को लेकर व्यापार मण्डल की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में नगर परिषद सभापति पायल सैनी ने व्यापारियों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की के अनुसार इस दीपावली पर शहर रोशनी से जगमग होगा.

Churu: दीपावली पर शहर के चूरू चैपाटी के आस-पास लगेगा सस्ता बाजार- सभापति पायल सैनी

Churu: नगर परिषद में दीपावली पर्व को लेकर व्यापार मण्डल की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में नगर परिषद सभापति पायल सैनी ने व्यापारियों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की के अनुसार इस दीपावली पर शहर रोशनी से जगमग होगा. उन्होने कहा कि पिछले कोरोनाकाल के चलते दो साल बाद शहर में दीपावली को इस साल हर्षोल्लास से मनाया जायेगा.

यह भी पढे़ं- कोटा: नर्सिंग छात्र अपहरण के 5 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रतिष्ठानों पर ज्यादा से ज्यादा सजावट करें

उन्होने कहा कि दीपावली के पर्व पर शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए नगर परिषद चूरू द्वारा विशेष तैयारियां की गई हैं. नगरपरिषद चूरू द्वारा शहर में जगह-जगह स्वागत गेट लगाये जाएंगे, विशेष अभियान चलाकर सफाई करवायी जाएगी, जिसमें इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार योजना के अंतर्गत कार्यरत श्रमिकों को भी लगाया गया है. शहर में विचरण करने वाले आवारा पशुओं को पकड़वाकर गौशाला या शहर से बाहर छोड़ा जाएगा. दीवारों पर रंग रोगन किया जायेगा. नगर परिषद द्वारा हर बार मुख्य बाजार की साज-सजवाट के साथ-साथ गढ़ चैराहे से मोचीवाड़ा, राजगढिया इम्पोरियम से जैन मार्केट, सुभाष चैक से पोदारों के नोहरे, रेल्वे स्टेशन से खेमका पेट्रोल पम्प तक विशेष सजावट करवायी जाएगी. इसके अतिरिक्त राजकीय भवनों/कार्यालय के साथ रेल्वे स्टेशन पर भी सजवाट की जाएगी. सभापति सैनी ने कहा कि शहर के लोगों को अपने घर और प्रतिष्ठानों पर ज्यादा से ज्यादा रोशनी की सजावट करें.

सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा

धार्मिक स्थलों पर भी आमजन दीपक जलाकर रोशनी से सजावट करें. उन्होने कहा कि इस  साल प्रशासन की ओर से सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा. शहर में जो भी प्रतिष्ठान और धार्मिक स्थल अच्छी रोशनी की सजावट करेगा. उस प्रतिष्ठान/धार्मिक स्थल को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. शहरवासी अपने-अपने क्षेत्रों में दिपावली पर्व पर रोशनी करें. इस वर्ष शहरवासियों को सस्ती सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए सस्ता मार्केट चूरू चैपाटी के आस-पास लगाया जाएगा. इस अवसर पर आयुक्त मघराज डूडी ने कहा कि इस साल दीपावली पर्व रोशनी सजावट के साथ-साथ शहर की सफाई व्यवस्था को दुरस्त किया जाएगा. ताकि शहर पर्व पर साफ सुथरा-दिखाई दे.

लोगों से अपील भी करेंगे कि अपने घर का कचरा नगर परिषद के कचरा पात्र और कचरा वाहन जो नियमिति आपके वार्डों में आता है, कचरा उस वाहन में डालें. उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य-मुख्य मार्गों और बाजार में क्षतिग्रस्त नाला/नाली/क्रोस/चेम्बर के मरम्मत का काम करवाया जा रहा है. बैठक में व्यापार मण्डल के हरिश बजाज, सोमप्रकाश गोटेवाला, सुनील भाउवाला, अमरचन्द मोरानी, सुरेश किला, दलीप महनसरिया, मनोज भालेरीवाला, सुरेश बजाज, सोनू चन्देल, दिपक ठठेरा, भीक्मचन्द बगड़िया, सुरेन्द्र सिंह मेड़तिया, चन्दप्रकाश मितल, पवन खेमका व पार्षद अली मोहम्मद और चन्द्रप्रकाश सैनी ने बैठक में चर्चा की.

Reporter- Gopal Kanwar

 

Trending news