चित्तौड़गढ़ में महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामी महाराज का हुआ भव्य स्वागत, दिए कई उक्त विचार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221804

चित्तौड़गढ़ में महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामी महाराज का हुआ भव्य स्वागत, दिए कई उक्त विचार

निम्बाहेड़ा आगमन पर महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामी महाराज का भाजपा कार्यालय के समीप पूर्व मंत्री कृपलानी और परिजनों सहित सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित गुरु भक्तजनों द्वारा स्वागत अभिनंदन किया गया.

महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामी महाराज का माला पहनाते हुए स्वागत हुआ

Nimbahera: राज्य के पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी के आग्रह पर निम्बाहेड़ा आगमन पर महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामी महाराज का भाजपा कार्यालय के समीप पूर्व मंत्री कृपलानी और परिजनों सहित सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित गुरु भक्तजनों द्वारा पुष्प वर्षा, आतिशबाजी एवं ढ़ोल नगाड़ों के साथ स्वागत अभिनंदन किया गया. इस दौरान गुरु भक्तों द्वारा जय श्री राम, जय जय गुरुदेव के उद्घोष लगाए.

उत्तम स्वामी महाराज ने अपनी बातों में सामाजिक सदभाव पर बोलते हुए कहा कि हममें से कोई भी इस देश से कहीं नहीं जा सकता. हमें भी यहीं रहना है और उन्हें भी और हमें साथ रहना ही है, तो सभी को एकता के भाव से रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी को अपने भीतर राष्ट्रीय भावना जगाते हुए आनंद के साथ अराजकता को दूर करते रहना चाहिए.

वर्तमान परिस्थितियों के कारण देश में जो तनाव का माहौल बन रहा है, इससे राष्ट्र एवं हमारी सांस्कृतिक एकता को क्षति होगी.
उक्त विचार मंगलवार देर शाम महामण्डलेश्वर उत्तम स्वामी महाराज ने निंबाहेड़ा अल्प प्रवास के दौरान रेलवे स्टेशन के समीप भाजपा कार्यालय के बाहर आयोजित स्वागत कार्यक्रम में व्यक्त किए.

यह भी पढ़ें- 

शुरुआत में पूर्व मंत्री कृपलानी ने स्वागत उद्बोधन दिया. इसके बाद परिवार सहित स्वामी जी से आशीर्वाद लिया. इस दौरान स्वामी जी ने पूर्व मंत्री कृपलानी की कार्यशैली की सराहना करते हुए उन्हें अपने अति प्रिय जनों में से एक बताया और कृपलानी की दयालु भाव की सराहना की. यहां से स्वामी जी अनोपपुरा (कनेरा) में श्री राम कथा हेतु भक्त गणों और कनेरावासियों के साथ रवाना हुए. कार्यक्रम का संचालन मानवेन्द्र सिंह ने किया.

निम्बाहेड़ा में आयोजित स्वागत वन्दन कार्यक्रम में पूर्व मंत्री कृपलानी एवं पूर्व विधायक अशोक नवलखा, पंचायत समिति प्रधान बगदीराम धाकड़, उपप्रधान जगदीश आंजना, पूर्वी मण्डल अध्यक्ष, पश्चिम मण्डल अध्यक्ष, कनेरा मण्डल अध्यक्ष, उप जिला प्रमुख, जिला महामंत्री सोहनलाल आंजना, नगर महामंत्रीजिला ओबीसी प्रकोष्ठ महामंत्री, महिला मोर्चा अध्यक्ष आरती शर्मा, किसान मोर्चा अध्यक्ष, प्रतापगढ़ भाजयुमो अध्यक्ष जसपाल गुर्जर सहित सैंकड़ो की संख्या में विभिन्न हिंदू संगठनों के साथ नगर एवं क्षेत्र के गुरु भक्त उपस्थित थे.

Reporter- Deepak Vyas

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news