Kapasan:राजकीय मॉडल स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, विभिन्न प्रकार के मॉडल को किया प्रदर्शित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1352569

Kapasan:राजकीय मॉडल स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, विभिन्न प्रकार के मॉडल को किया प्रदर्शित

स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में क्लस्टर स्तरीय मॉडल स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी में क्लस्टर के 10 विद्यालयों के बालको ने शिरकत की. इस अवसर पर प्रिंसिपल भेरूलाल विरवाल ने बताया कि स्थानीय मॉडल स्कूल में बुधवार को क्लस्टर स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन कर इसमें विज्ञान आधारित मॉडल सहित क्विज प्रतियोगिता रखी गई.

Kapasan:राजकीय मॉडल स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन, विभिन्न प्रकार के मॉडल को किया प्रदर्शित

Kapasan: स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में क्लस्टर स्तरीय मॉडल स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी में क्लस्टर के 10 विद्यालयों के बालको ने शिरकत की.
इस अवसर पर प्रिंसिपल भेरूलाल विरवाल ने बताया कि स्थानीय मॉडल स्कूल में बुधवार को क्लस्टर स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन कर इसमें विज्ञान आधारित मॉडल सहित क्विज प्रतियोगिता रखी गई.

यह भी पढ़ेंः Chittorgarh: माता पार्वती पहुंची पीहर, भील समुदाय ने गवरी कर मनाया जश्न

विज्ञान प्रदर्शनी में कलस्टर क्षेत्र के कुल 11 में से 10 स्कूल के 36 विधार्थियों ने भाग लिया. जिसमें मॉडल प्रतियोगिता में कुल 16 ओर क्विज प्रतियोगिता में 20 विधार्थियों ने भाग लिया. प्रदर्शनी में मॉडल स्कूल के भावी वैज्ञानिकों ने अपना कौशल मॉडल बना कर प्रस्तुत किया.

विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में प्रथम बड़ी सादड़ी के भाविक सुधार रहे जिन्होंने सोलर एनर्जी के ऊपर अपना मॉडल प्रस्तुत किया था. इसी वर्ग में द्वितीय कपासन मॉडल स्कूल के संध्या जोशी रही. जिसने रेन वाटर हार्वेस्टिंग और हाइड्रो एनर्जी पर अपना मॉडल प्रस्तुत किया.

प्रतियोगिता की जूनियर ग्रुप में प्रथम कपासन मॉडल स्कूल के नारायण रेगर रहे. जिसने इंडस्ट्रियल वेस्ट फ्यूरिफिकेशन के साथ हाइड्रो सोलर विंड एनर्जी संबंधित एक बड़ा मॉडल प्रस्तुत किया था. जूनियर वर्ग में द्वितीय बेगू के विशेष जैन रहे।जिसने ने आर्मी सिक्योरिटी सिस्टम को लेकर अपना मॉडल प्रस्तुत किया था.
विज्ञान आधारित क्विज प्रतियोगिता भी रखी गई  जिसके सीनियर वर्ग में प्रथम कपासन मॉडल स्कूल के हैप्पी मंडोवरा और द्वितीय बड़ी सादड़ी के मयंक जोशी रहे .  प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में कपासन मॉडल स्कूल के इशांत शर्मा प्रथम और द्वितीय बड़ी सादड़ी की अंशिका सहलोत रही.

बता दें कि, विज्ञान प्रदर्शनी के समापन समारोह के मुख्य अतिथि प्रधान भेरूलाल चौधरी थे. एडीपीसी योगेश अड़ानीया विशिष्ट अतिथि थे. अध्यक्षता मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी कृष्णा चाष्टा ने की. साथ विजिताओं को पुरस्कृत किया. प्रिंसिपल भेरूलाल विरवाल ने सभी का आभार ज्ञापित किया.  विज्ञान प्रदर्शनी में विजेता रहे विद्यार्थी स्टेट लेवल पर उदयपुर जिले के खेरवाड़ा में आयोजित होने वाले विज्ञान प्रदर्शनी में भाग लेंगे.

Reporter: Deepak vyas

चितौड़गढ़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news