चित्तौड़गढ़: जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जयपाल पैदल यात्रा पर दिल्ली रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1337198

चित्तौड़गढ़: जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर जयपाल पैदल यात्रा पर दिल्ली रवाना

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर समाजसेवी जयपाल की चित्तौड़गढ़ से दिल्ली 600 किमी की पैदल यात्रा कलेक्ट्रेट से रवाना हुई. 

जयपाल की चित्तौड़गढ़ से दिल्ली रवाना

Chittoregarh: जिले में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर समाजसेवी जयपाल की चित्तौड़गढ़ से दिल्ली 600 किमी की पैदल यात्रा कलेक्ट्रेट से रवाना हुई. कई वर्षों से जनसंख्या नियंत्रण कानून की अपनी मांग को लेकर धरना, भूख हड़ताल करने के अलावा 18 बार दिल्ली पहुंच कर पीएम कार्यालय में ज्ञापन देने के बाद अब, चित्तौड़गढ़ के रिठोला निवासी जयपाल ओड़ चित्तौड़गढ़ कलेक्ट्रेट से सुबह 11.00 बजे दिल्ली तक पैदल यात्रा के लिए हाथ में तिरंगा लेकर रवाना हुए. इस दौरान नगरवासियों ने जयपाल को शुभकामनाएं देते हुए विदाई दी. जयपाल चित्तौड़ से दिल्ली तक लगभग छः सौ किलोमीटर की यात्रा अकेले पैदल ही पार करेंगे और पीएम कार्यालय में पहुंचकर पुनः जनसंख्या नियंत्रण कानून पर अपनी मांग रखेंगे.

यह भी पढ़ें : Teachers Day 2022: अपनी जान जोखिम में डालकर मानव तस्करों से भीड़ गए उदयपुर के यह गुरु, आज होंगे सम्मानित

जय पाल ओड़ ने बताया कि भारत में आबादी के हिसाब से कम पड़ती भूमि, बढ़ती जनसंख्या से कटते जंगलों, पानी की कमी, बीमारियों का बढ़ना और कई तरह के प्रदूषण के लिए जिम्मेदारी जनसंख्या विस्फोट पर नियंत्रण करने हेतु जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाये जाने की मांग देश हित में जरुरी है. जयपाल को नगर वासियों ने शास्त्रीनगर चौराहे तक पैदल साथ चल कर विदा किया, जिसमें गोवर्धन लाल जाट, रुपलाल मेनारिया, नारायण लाल जाट, मनिष पीपाड़ा, जितेंद्र पुरुस्वानी, कैलाश ओड़, अनिल शर्मा, मनोहर लाल शर्मा लाभ चंद्र कुमावत कन्हैया लाल प्रजापत, यशवंत शर्मा, शिव सिंह बोरा, राजकुमार माहेश्वरी, लादूलाल लोढ़ा, मनिष तिवारी आदि भारत माता की जय के नारे लगाते हुए पैदल चल रहें थे.

Reporter - Deepak Vyas

चित्तौड़गढ़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

Trending news