JNVU छात्र संघ अध्यक्ष अरविंद भाटी के कार्यालय का उदघाटन, भीम राव अंबेडकर के पौत्र रहे मुख्य अतिथि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1483055

JNVU छात्र संघ अध्यक्ष अरविंद भाटी के कार्यालय का उदघाटन, भीम राव अंबेडकर के पौत्र रहे मुख्य अतिथि

संभाग के सबसे बड़े विश्विद्यालय जय जेएनवीयू के छात्र संघ कार्यालय का आज विधिविधान से उद्घाटन किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रकाश अंबेडकर पौत्र भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर व संस्थापक वंचित बहुजन अघाड़ी थे. 

जेएनवीयू के छात्र संघ कार्यालय का उद्घाटन

Jodhpur News: संभाग के सबसे बड़े विश्विद्यालय जय जेएनवीयू के छात्र संघ कार्यालय का आज विधिविधान से उद्घाटन हुआ. यहां बतौर अतिथि किसी राजनीतिक पार्टी के मंत्री या पदाधिकारी को नहीं बनाकर छात्र संघ अध्य्क्ष अरविंद सिंह भाटी ने इस कार्यक्रम के माध्य्म से सामाजिक सौहार्द और समरसता का संदेश देने का प्रयास किया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रकाश अंबेडकर पौत्र भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर व संस्थापक वंचित बहुजन अघाड़ी थे. वहीं अध्य्क्षता जेएनवीयू कुलपति ने की. इस मौके पर अतिथियों ने फीता काटकर छात्र संघ कार्यालय का उदघाटन किया. 

इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में सेनाचार्य अचलानंद गिरी, कुशाल गिरी नागौर ,जेएनवीयू के छात्र, जेएनवीयू शिक्षक प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि में अपेक्षा करता हुए की जेएनवीयू छात्र संघ अध्य्क्ष छात्रों को गाइड करे. साथ ही यूनियन के प्रतिनिधि होने के नाते जेएनवीयू के शिक्षकों में भी प्रेम व सद्भाव की भावना रहे उसका भी ख्याल रखे.

ये भी पढ़ें- RBSE Rajasthan Board Exams 2023: कक्षा 10वीं, 12वीं का डेट शीट जल्द होंगे जारी, यहां चेक करें Exam Date

उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया के विचार बदल रहे हैं. उन विचारों के साथ हम जुड़ जाएंगे तो रिलीवेन्स बनता रहेगा. अगर उन विचारों के साथ जुड़ेंगे नही तो हमारा रिलीवेन्स बनते नहीं है. ऐसे में अगर विद्यार्थी का रिलीवेन्स नहीं बनता तो देश का रिलीवेन्स नहीं बनता. ऐसे में विद्यार्थी अपना रिलीवेन्स बनाये तो देश का अपने आप बनता है.

छात्र संघ अध्यक्ष अरविंद सिंह भाटी ने कहा कि आज छात्र संघ कार्यालय का शुभारंभ साधारण तरीके से किया साथ ही यहां की राजनीतिक पार्टी से जुड़े लोगों को अतिथि नहीं बनाकर सामाजिक सोहार्द समरसता का संदेश दिया है. 

Reporter- Bhawani Bhati

 

Trending news