CM गहलोत की सरकार रिपीट हुई तो मेडिकल कॉलेज में सभी सेवाओं का होगा विस्तार- जाड़ावत
topStories1rajasthan1387742

CM गहलोत की सरकार रिपीट हुई तो मेडिकल कॉलेज में सभी सेवाओं का होगा विस्तार- जाड़ावत

अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत और जिला कलेक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया, जिसका 13 अक्टुबर को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री वर्चुअल उद्घाटन करेंगे.

CM गहलोत की सरकार रिपीट हुई तो मेडिकल कॉलेज में सभी सेवाओं का होगा विस्तार- जाड़ावत

Chittorgarh: अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत और जिला कलेक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया, जिसका 13 अक्टुबर को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री वर्चुअल उद्घाटन करेंगे.

शादी का कार्ड देकर लौट रहे मामा-भांजे को NH-21 पर अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, मौत

अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने बताया कि मेडिकल कालेज के लिए राजस्थान सरकार ने 2012-13 के बजट में चित्तौड़गढ़ मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी, लेकिन 2014 में सरकार परिवर्तन के साथ ही मेडिकल कॉलेज का सपना अधूरा रह गया. योजना ठंडे बस्ते में चली गई फिर 2018 में अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री बनने पर राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने चित्तौड़गढ़ मेडिकल कॉलेज का मुद्दा उठाया. 2020-21 की बजट घोषणा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ में मेडिकल कॉलेज के सपने को बजट घोषणा में लेकर मूर्त रुप दिया. राज्य मंद के 135 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी और मेडिकल कॉलेज के लिए निशुल्क जमीन आवंटन कर मेडिकल कॉलेज के कार्य को गति दी, जिसके चलते चित्तौड़गढ़ में मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल बीएससी नर्सिंग कॉलेज इत्यादि अन्य सभी आधार भूत सुविधाओं का निर्माण हो चुका है.

5G Mobile Services: आपके स्मार्टफोन में 5G चलेगा या नहीं,कंफ्यूज हैं तो ये जानें

इस संबंध में राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने जयपुर प्रवास पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा से मुलाकात की और भविष्य की कार्ययोजना पर भी चर्चा की. राज्यमंत्री ने कहा है की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 2023 में सरकार रिपीट होने पर चित्तौड़गढ़ मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा के क्षेत्र में सभी अत्याधुनिक सेवाओं का विस्तार किया जायेगा. जिससे प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों के लोग भी यहां इलाज कराने आएंगे.

5G In India: जियो, एयरटेल और BSNL ने 5G सर्विस लॉन्च करने का किया ऐलान, ये हैं ऑफर्स

अध्यक्ष राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड सुरेंद्र सिंह जाड़ावत कालेज का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण है 452 कमरे तैयार हो चुके है. इसमें प्रथम मेडिकल कालेज के एकेडमिक ब्लाक, ग‌र्ल्स हास्टल, ब्वायज हास्टल, प्रिसिपल आवास, मल्टी लेबल पार्किंग आदि भवनों का निर्माण लगभग पूर्ण हो चुका है. निरीक्षण के दौरान मंत्री ने विभिन्न भवनों के निर्माण कार्य और गुणवत्ता के संबंध में जानकारी ली. संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण ढंग से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें.

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की मंशा है कि जिले में निवास करने वाले व्यक्तियो को इलाज की समुचित व्यवस्था उपलब्ध करायी जाए. निरीक्षण के समय नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रेमप्रकाश मूंदड़ा, महामंत्री नगेंद्र सिंह राठौड़, रणजीत लोठ महेंद्र शर्मा, संदीप सिंह शम्मी, देवराज साहू, राम गोपाल लोहार, शैलेंद्र सिंह, शक्तावत मनोहर मेनारिया, राजेश सोनी, महावीर सिंह डेलवास, टिंकू धामानी, मनोज भोजवानी, कन्हैयालाल माली, राजू खटीक, नवरतन जीनगर और रजत भट्ट मौजूद रहे.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news