शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, बेटा टीवी देखता रहा, पड़ोसियों ने आग में कूदकर बचाई जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1374776

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, बेटा टीवी देखता रहा, पड़ोसियों ने आग में कूदकर बचाई जान

Chittorgarh: कुंभानगर स्थित एक व्यवसायी के मकान में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई, जिससे घर का सारा-सामान जलकर राख हो गया. आग इतनी तेजी से फैली की बुझाने के लिए दो फायर ब्रिगेड बुलाई गईं.

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग

Chittorgarh: कुंभानगर स्थित एक व्यवसायी के मकान में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई, जिससे घर का सारा-सामान जलकर राख हो गया. आग इतनी तेजी से फैली की बुझाने के लिए दो फायर ब्रिगेड बुलाई गईं. हादसे के समय व्यवसायी का 20 साल का बेटा घर पर अकेला था, धुंआ निकलता देख लोग वहां पहुंचे और लोगों ने युवक को सुरक्षित निकाला. अनुमान लगाया जा रहा है कि लाखों का नुकसान हुआ है.

पड़ोसी रतनलाल लोधा ने बताया कि दुकान में बैठे थे और इसी दौरान दिलीप कुमार पुरोहित के मकान से धुंआ निकलते हुए देखा, उस दौरान दिलीप चौबे सहित अन्य लोग मौके पर गए. आवाज लगाई लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया. अंदर दिलीप कुमार पुरोहित का छोटा बेटा गोटू था, जो आग लगने के बाद बाहर आ गया था. लोगों ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी, जिसके बाद मौके पर दो फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक घर पर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: रेल गाड़ियों के समय में होगा परिवर्तन, 1 अक्टूबर से लागू होगी नई समय सारणी

वहीं व्यापारी दिलीप कुमार पुरोहित का कहना है कि रोज की तरह सुबह अपने सर्विस सेंटर पर चले गए थे, उनकी पत्नी मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में गई हुई है. पीछे से उनका छोटा बेटा गोटू घर पर अकेला था और आस-पास के लोगों ने जब देखा तो सबने सूचना दी कि घर में आग लग गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे, उन्होंने बताया कि लाखों का नुकसान हुआ है लेकिन अभी इसका पता नहीं लगा है कि कितने का नुकसान हुआ है.

हादसे के दौरान व्यवसाय का बेटा 20 साल का गोटू घर के अंदर था और टीवी देख रहा था. वह टीवी देखने में इतना खोया हुआ था कि घर में आग लग गई उसे पता नहीं चला. बाहर से धुआं देखकर पड़ोसियों ने अंदर आवाज लगाई लेकिन गोटू को सुनाई नहीं दी. पड़ोसी जैसे-तैसे अंदर पहुंचे और देखा गोटू टीवी देख रहा था, फिर उसे लोगों ने बाहर निकाला, जिसके कारण उसकी जान बच गई.

Reporter: Deepak Vyas

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Weather Update : जाते-जाते मानसून इन जिलों को करेगा गीला, सर्दी से पहले थोड़ी गर्मी के लिए हो जाए तैयार

जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

कौन हैं जस्टिस पंकज मित्तल, जो होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश

क्या अशोक गहलोत या सचिन पायलट में से एक करेगा केंद्र की राजनीति का रुख और दूसरा संभालेगा प्रदेश की कमान, कल हो सकता है फैसला, लेटेस्ट अपडेट

Trending news