प्रेमिका को चाकू से गोदकर की हत्या, पहचान छुपाने की नीयत से पेट्रोल छिड़क कर लगाया आग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332729

प्रेमिका को चाकू से गोदकर की हत्या, पहचान छुपाने की नीयत से पेट्रोल छिड़क कर लगाया आग

मृतका के प्रेमी ने हत्या कर पहचान छुपाने के लिये पट्रोल डाल कर बुरी तरीके से जला दिया था. पुलिस ने महिला की पहचान कर हत्यारे प्रेमी ओर साथी ड्राईवर को गिरफ्तार किया. 

प्रेमिका को चाकू से गोदकर ले ली जान.

Begun: 6 जुलाई को हरिबडलिया (जोगणीया माताजी) के जंगल मे अज्ञात महिला की जली हुई लाश मिलने से सनसनी मच गई. महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा कर इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका के प्रेमी ने हत्या कर पहचान छुपाने के लिये पट्रोल डाल कर बुरी तरीके से जला दिया था. पुलिस ने महिला की पहचान कर हत्यारे प्रेमी ओर साथी ड्राईवर को गिरफ्तार किया. आरोपी मध्यप्रदेश से महिला को बहला फुसलाकर जोगणिया माता लाये थे.

सुनसान जगह मे महिला की जली लाश मिली
पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने बताया कि दिंनाक 06.07.2022 को सुबह करीब 10 बजे हरिबडालिया के ग्रामवासीयों द्वारा हरिबडालिया के जंगल मे एक महिला की जली हुई लाश पड़ी होने की सूचना थाना बेगू पर दी. सुचना पुलिस उप अधीक्षक रतना राम देवासी, तत्कालीन थानाधिकारी बेगूं शिवलाल पुलिस निरीक्षक और हेड कांस्टेबल महेन्द्र सिंह ने ग्रामवासीयों के साथ जंगल मे आकर देखा तो जंगल मे खोखरा ब्लॉक की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते के पास सुनसान जगह मे महिला की लाश जली हुई पड़ी मिली.

महिला की उम्र 25 से 30 साल की बताई जा रही
जिसका चेहरा और शरीर जल जाने से पहचान मे नहीं आ रहा है. महिला की उम्र 25 से 30 साल की बताई जा रही है. अज्ञात महिला की जली लाश देखने से यह प्रतित हो रहा था, कि महिला को किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मारकर पहचान मिटाने के उद्देश्य से जलाया है. ग्रामवासियों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया.

घटना की गंभीरता को देखते हुवे घटना का अविलम्ब खुलासा करने हेतु वृत्ताधिकारी बेगू रतनाराम के नेतृत्व में थाना बेंगु से एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया जाकर अज्ञात मृतका की पहचान के लिये ऑल राजस्थान के थानो पर वायरलेस मैसेज भेजा गया एंव बिजोलिया, माडलगढ, डाबी, आदि खदानों पर कार्य करने वाले मजदूरों को फोटो दिखाये जाने पर भी अज्ञात मृतका महिला की पहचान के लिये प्रयास किये गये मगर कोई पता नहीं चला.

मुखबीर ने दी पुलिस को जानकारी
थाना बेंगु के सीमा से लगे हुवे मध्यप्रदेश के थानो से सम्पर्क करके उनके वहां पर भी महिला की गुमशुदगी के संबंध मे जानकारी प्राप्त की गई. अज्ञात मृतका महिला की पहचान के दौराने ही खास मुखबीर ने बताया कि मध्यप्रदेश के सावेर निवासी रेखा जो कि विगत 3 सालों से मनोज सिंह पिता नागु सिंह राजपूत निवासी सामगीमाना के साथ प्रेमिका बन कर मध्यप्रदेश के ही आगर निवासी लोकेश सिंह गुर्जर के मकान मे कमरा किराये पर लेकर रह रही थी. आगर निवासी लोकेश सिंह गुर्जर के मकान पर पहुंच कर मालुमात की गई तो दिंनाक 04.07.2022 को मनोज सिंह कमरे से रेखा को शाहाजपुर मे कमरा किराये पर लेने की बात बता कर अपने साथ लेकर गया था. उसके बाद रेखा को किसी ने भी नहीं देखा.

ये भी पढ़ें- कोरोना में हुए बेरोजगार तो यूट्यूब से सीखा ATM मशीन तोड़ना, फिर शुरू हुआ उदयपुर में चोरी-डकैती का खेल

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने खोला राज
इस पर संदिग्ध आरोपी मनोज सिंह और साथी राजेन्द्रप्रसाद बैरागी की तलाश कर डिटेन कर पूछताछ की गई. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रेखा आये दिन बच्चे पैदा करने एंव मकान दिलाने की बात को लडाई झगड़ा करती रहती थी.

चाकू मार घायल करके पट्रोल डाल आग लगा दिया
आये दिन के लडाई झगड़ा से परेशान होने से रेखा को जोगणीया माताजी की तरफ घुमने की बात कह अपनी कार मे ड्राईवर के साथ आये ओर रात्री मे जोगणीया माताजी के जंगल मे ले जाकर चाकू मार घायल करके पट्रोल डाल आग लगा कर मार दिया.

मामले मे प्रेमी मनोज सिंह और ड्राईवर राजेन्द्र प्रसाद बैरागी को गिरफ्तार किया गया, जिनसे घटना के संबंध मे अनुसंधान कर साक्ष्य संकलित किये जा रहे है.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news