भदेसर पंचायत समिति में साधारण सभा की बैठक, कई मुद्दों पर हुईं अहम चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1395947

भदेसर पंचायत समिति में साधारण सभा की बैठक, कई मुद्दों पर हुईं अहम चर्चा

 भदेसर पंचायत समिति में शुक्रवार के दिन साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान टैंकर के भुगतान की समस्या की चर्चा की गई और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की सहमति बनी.  चित्तौड़गढ विधायक आक्या ने बैठक में उपस्थित ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिये थे.

भदेसर पंचायत समिति में साधारण सभा की बैठक, कई मुद्दों पर हुईं अहम चर्चा

चितौड़गढ़: भदेसर पंचायत समिति में शुक्रवार के दिन साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई. बैठक के दौरान टैंकर के भुगतान की समस्या की चर्चा की गई और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की सहमति बनी.  चित्तौड़गढ विधायक आक्या ने बैठक में उपस्थित ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिये थे. पंचायतों में स्वीकृत विधायक मत सांसद कोटे व जिला परिषद से स्वीकृत कार्यों को प्राथमिकता से प्रारंभ किए जाए.

साथ ही 2000 की आबादी वाले राजस्व गांवों में घर-घर कचरा संग्रहालय को प्राथमिकता देते तथा दीपावली तक पूर्ण आबादी योजना में लक्ष्य अनुसार,  समस्त आवास के सीमा के अंतर्गत पूर्व कराने के निर्देश दिये थे तथा हर पंचायत क्षेत्रों में मच्छरों अधिक होने से पंचायत द्वारा दवाई छिड़काव कराने की मांग उठी व विकास अधिकारी को निर्देश किए गए तथा जिन जिन आंगनवाड़ी भवन में पेयजल व्यवस्था नहीं है .

उन पर आंगनवाड़ी भवन में हेड पम्प की व्यवस्था कराई जावे वह विधायक महोदय चित्तौड़गढ यह कार्य शीघ्र ग्राम विकास अधिकारी को कराने के निर्देश दिए गए तथा जीनगर ने सदन को बताया कि प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना एवं फसल खराबा का आकलन करते हुए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के आवेदन शीघ्र तैयार करवाने के लिए कृषि अधिकारी को निर्देश दिए गए.  साथ ही बिजली विभाग के जे.ई.एन. की ओर से जानकारी लिए तथा ट्रांसफार्म कितने समय में बदले जाते हैं तथा 24 घंटे में बिजली में टाइपिंग कितनी बार हो रही है विद्युत कनेक्शन है उन में कितने कनेक्शन दिए गए तथा कितने लोगों की वी.सी.आर. भरी गई किसानों को परेशान नहीं करें के निर्देश दिए गए.

Trending news