चित्तौड़गढ़ में तस्कर गिरफ़्तार, 4 क्विंटल डोडा चूरा बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1737515

चित्तौड़गढ़ में तस्कर गिरफ़्तार, 4 क्विंटल डोडा चूरा बरामद

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में तस्कर गिरफ़्तार किया गया है, आपको बता दें कि डीएसटी व शंभूपुरा थाना पुलिस ने मंगलवार तड़के नाकाबंदी के दौरान शम्भुपुरा थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.  4 क्विंटल 92 किलोग्राम 100 ग्राम अवैध डोडा चूरा व पिकअप को जब्त हुआ है.

 

चित्तौड़गढ़ में तस्कर गिरफ़्तार, 4 क्विंटल डोडा चूरा बरामद

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ के डीएसटी व शंभूपुरा थाना पुलिस ने मंगलवार तड़के नाकाबंदी के दौरान शम्भुपुरा थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 क्विंटल 92 किलोग्राम 100 ग्राम अवैध डोडा चूरा व पिकअप को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिला विशेष टीम के कांस्टेबल दिनेश को मुखबीर से सूचना मिली कि अवैध डोडा चूरा से भरी हुई एक पिकअप शंभूपुरा के सावा से होकर कन्नौज रोड़ की तरफ जाने वाली है.

नाकाबंदी शुरू 
सूचना विश्वसनीय होने के कारण डीएसटी ने उक्त सूचना से थानाधिकारी शंभूपुरा अध्यात्म गौतम को अवगत कराया.थानाधिकारी शंभूपुरा मय जाप्ता व डीएसटी ने सावा गांव स्थित तमन्ना महल के पास सावा-कन्नौज रोड पर पहुंच नाकाबंदी शुरू की.नाकाबंदी के दौरान सूचना के मुताबिक सावा की तरफ से संदिग्ध पिकअप आती हुई दिखाई दी. जिसे पुलिस टीम ने हाथ का इशारा देकर रुकवाने का प्रयास किया.

 दोनों भागने में सफल रहे
लेकिन पुलिस टीम को देखकर चालक पिकअप को तेज गति से भगाने लगा जिससे पिकअप रोड से नीचे खड्डे में गिरकर रुक गई.पिकअप की खलासी साइड से दो व्यक्ति बाहर निकल कर झाड़ियों की तरफ भागे जिनका पुलिस टीम ने काफी पीछा किया. पर जंगल होने के कारण दोनों भागने में सफल रहे.

अवैध डोडा चूरा मिला
वाहन के चालक ने भी भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस जाप्ते ने मुश्किल से पकड़ा.पुलिस ने नियमानुसार पिकअप की तलाशी ली तो 23 प्लास्टिक के कट्टों व एक कपड़े बोरे में भरा हुआ अवैध डोडा चूरा मिला.पुलिस ने नियमानुसार डोडा चूरा का वजन किया तो कुल वजन 492.100 किलोग्राम निकला.पुलिस ने उक्त अवैध अफीम डोडा चूरा को जब्त कर उदयपुर जिले के वल्लभ नगर थाना क्षेत्र के डांगी खेड़ा गांव निवासी दुर्गाशंकर पुत्र मांगीलाल डांगी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- NEET UG Result: नीट यूजी का रिजल्ट जारी, दक्षिण के प्रभंजन की पहली रैंक, टॉप 10 में राजस्थान शामिल

 

 

Trending news