चित्तौड़गढ़: ठगों की गैंग ने ठग को मारा, 10 लाख के लालच में हत्या कर भागे गुजरात और एमपी, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1603318

चित्तौड़गढ़: ठगों की गैंग ने ठग को मारा, 10 लाख के लालच में हत्या कर भागे गुजरात और एमपी, जानें पूरा मामला

Chittorgarh News: बहुचर्चित विनोद सालवी हत्याकांड का खुलासा करते हुए गंगरार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. । हत्या की वारदात ठगी के ₹1000000 हड़पने की नीयत से अंजाम दी गई थी. पुलिस ने लोकेशन के आधार पर आरोपियों को खोज निकाला. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 15 मार्च तक रिमांड पर लिया है.

 

चित्तौड़गढ़: ठगों की गैंग ने ठग को मारा, 10 लाख के लालच में हत्या कर भागे गुजरात और एमपी, जानें पूरा मामला

Chittorgarh News: बहुचर्चित विनोद सालवी हत्याकांड का खुलासा करते हुए गंगरार पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक नाबालिग को डिटेन किया गया. दो आरोपियों की तलाश की जा रही है. हत्या की वारदात ठगी के ₹1000000 हड़पने की नीयत से अंजाम दी गई थी. हत्या के बाद सारे आरोपी मध्यप्रदेश और गुजरात की ओर निकल भागे थे जिन्हें पुलिस ने लोकेशन के आधार पर खोज निकाला फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 15 मार्च तक रिमांड पर लिया है.

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि 25 फरवरी को सोनियाणा पुलिया के पास एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी जिसकी अगले दिन शिनाख्त दिल्ली गेट चित्तौड़गढ़ निवासी 30 वर्षीय विनोद सालवी पुत्र बाबूलाल सालवी के रूप में की गई उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई थी इसके साथ ही गंगरार के पुलिस उपाधीक्षक भवानी सिंह की देखरेख में गंगरार थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक शिवलाल मीणा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया पूछताछ के दौरान परिजनों से सामने आया कि घटना से पूर्व विनोद सालवी को उसके दोस्त पूर्व सिंधी कॉलोनी प्रताप नगर निवासी भावेश आहूजा के साथ अंतिम बार देखा गया था. उसके बाद से ही भावेश अपने कुछ साथियों के साथ गायब पाया गया.

पुलिस ने लोकेशन के आधार पर उनमें से छह आरोपियों को मध्यप्रदेश और गुजरात के अलग-अलग स्थानों से दबोच लिया. इनमें भावेश आहूजा उर्फ गुड्डू आहूजा पुत्र हरीश आहूजा, लाल जी का खेड़ा निवासी प्रभु सिंह पुत्र गुमान सिंह चौहान, रिठोला के पुष्पेंद्र सिंह उर्फ भूपसा पुत्र पृथ्वी सिंह राजपूत, सैथी निवासी साहिल पुत्र राजकुमार बैरागी, चांदपोल गंगरार निवासी मनीष उर्फ मोंटी सालवी तथा एक बाल अपचारी शामिल है.

इस मामले में राशमी थाना अंतर्गत दडबा निवासी राजू गुर्जर और शिवा और शिव लाल जाट की तलाश की जा रही है. सारे ही आदतन अपराधी है . पुलिस अधीक्षक के अनुसार विनोद किसी एप से लोन दिलाने का काम करता था और भावेश ने भी ₹4000 देते हुए लोन के लिए अप्लाई करवा रखा था लेकिन लोन नहीं हो पाया और ना ही विनोद रुपए लौटा रहा था.

विनोद ने उसे चित्तौड़गढ़ में गत वर्ष की गई 2800000 रुपए की ठगी का ₹1000000 उसके बैंक खाते में होना बताया था इसका पता चलने पर भावेश भीलवाड़ा में फरारी काट रहे. आरोपियों के पास पहुंचा और 24 फरवरी शाम को पार्टी के बहाने नाबालिग के साथ बहला-फुसलाकर विनोद को मेवाड़ यूनिवर्सिटी गंगरार ले गया जहां शराब पार्टी करने के बाद 1000000 रुपए देने को कहा गया तो उसने ना बोल दिया इस पर भावेश ने अपने साथियों के साथ उसे जमकर पीटा तथा उसे मौत के घाट उतार दिया. बाद में साहिल बैरागी के साथ उसकी लाश सोनियाणा पुलिया के पास सुनसान जगह पर फेक आए. उसके बाद सारे ही आरोपी गायब हो गए जिन्हें पुलिस ने लगातार पीछा कर दबोच लिया.

Trending news