Chittorgarh Crime: युवक-युवती के शवों की हुई शिनाख्त, कुछ दिन पहले पेड़ से लटकी मिली थी लाश
Advertisement

Chittorgarh Crime: युवक-युवती के शवों की हुई शिनाख्त, कुछ दिन पहले पेड़ से लटकी मिली थी लाश

Rajasthan News: चित्तौड़गढ़ के उचनार खुर्द गांव से शनिवार को एक पेड़ से लटके युवक और युवती की लाश मिली थी, जिसकी पहचान कर ली गई है. वहीं, घटना स्थल पर मिले मोबाइल और जले दस्तावेजों के आधार पर पुलिस आगे की जांच कर रही है. 

Chittorgarh Crime: युवक-युवती के शवों की हुई शिनाख्त, कुछ दिन पहले पेड़ से लटकी मिली थी लाश

Chittorgarh Crime: चित्तौड़गढ़ के कपासन थाना क्षेत्र के उचनार खुर्द गांव में 13 जनवरी को पेड़ पर लटके मिले युवक-युवती में शव की शिनाख्त कर ली गई हैं. दोनों ही प्रतापगढ़ जिले के पारसोला थाना अंतर्गत लोहागढ़ गांव के रहने वाले थे. युवती की पहचान दुर्गा कुमारी और युवक की पहचान लक्ष्मण मीणा के तौर पर हुई है. वहीं, मंगलवार को परिजनों के चित्तौड़गढ़ स्थित जिला अस्पताल की मोर्चरी पहुंचने पर पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवा उनके परिजनों को सौंप दिया. 

8 जनवरी से लापता से लापता थे युवक-युवती
मृतक युवक लक्ष्मण मीणा के पिता कालू मीणा ने बताया कि उनका बेटा पढ़ाई में काफी तेज था. वह बांसवाड़ा के आनंदपुरी में कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था, लेकिन 8 जनवरी से लापता था, जिसके बाद से हम उसे ढुंड़ रहे थे. इसके बाद 15 जनवरी को जब हम पुलिस थाना पहुंचे, तो हमें पुरी घटना की जानकारी मिली. उन्होंने बताया कि पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव हमें सौंप दिया है. वहीं मृतक युवक की प्रेमिका बताई जा रही दुर्गा का शव भी उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया है. 

प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला 
कपासन पुलिस थानाधिकारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में युवक और युवती के बीच प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आई है. प्रेम प्रसंग के चलते दोनों ही आपस में एक दूजे से शादी करना चाहते थे, लेकिन परिजनों की सहमति नहीं मिलने के कारण दोनों ने फांसी के फंदे पर लटक कर एक साथ अपनी जान दे दी. हालांकि, दोनों के चित्तौड़गढ़ के उचनार खुर्द गांव आकर जान देने और उनके शवों के पास ही आग में जले मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेजों को लेकर पुलिस अभी जांच-पड़ताल कर रही है. पुलिस का कहना है कि जांच के आधार पर जो भी चीजें सामने आएंगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- सोना, चांदी और करोड़ों का कैश,जानिए सांवलिया सेठ के दान पात्र से कुल कितनी रकम मिली

Trending news